स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मोदी की प्रचंड जीत से बाग-बाग हुए आनंद महिंद्रा, कहा- भारत को मिलने जा रहा दुनिया का सबसे ताकतवर नेता

Ashutosh Kumar Verma

Publish: May 23, 2019 17:34 PM | Updated: May 23, 2019 17:34 PM

Corporate

  • पीएम मोदी की जीत पर आनंद महिंद्रा ने किए दो ट्वीट।
  • कहा- भारत को मिलने जा रहा लोकतांत्रिक रूप से चुना गया दुनिया का सबसे ताकतवर नेता।
  • अपने ट्वीट से हमेशा सुर्खियों में रहते हैं आनंद महिंद्रा।

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ( Bhartiya Janata Party ) की अगुवाई वाली एनडीए ( NDA ) एक बार फिर 2014 के इतिहास को दोहराते हुए प्रचंड बहुमत की राह पर है। सुबह 8 बजे शुरू हुए वोटो की गिनती के कुछ घंटों बाद से ही सामने आने वाले रुझानों में भाजपा आगे चल रही है। नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) को इस जबरदस्त जीत के बाद देश-विदेश के उनके मित्र और चाहने वालों ने बधाई देना शुरू कर दिया है। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से लेकर इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने भी ट्वीट करके नरेंद्र मोदी की इस ऐतिहासिक जीत की बधाई दी। इसी सिलसिले में देश के दिग्गज कारोबारी और महिंद्रा कंपनी के मुखिया आनंद महिंद्रा ( anand mahindra ) ने मोदी और भाजपा की जीत को लेकर दो खास मैसेज ट्वीट किया है। आइए जानते हैं कि किस अंदाज में आनंद महिंद्रा ने यह ट्वीट किया है और उन्होंने क्या कहा।

यह भी पढ़ें - मोदी सरकार ने बनाया नया रिकॉर्ड, पहली बार GST लागू करने वाली सरकार सत्ता में आई वापस

कहा- इतिहास को बनते देख रहा

चुनावी नतीजों के दिन आनंद महिंद्रा ने दो ट्विट किए। पहले ट्विट में तो उन्होंने लिखा, "मैं चुनावी नतीजों के रुझान देख रहा। इसके साथ ही मुझे अहसास हो रहा कि कोई नया इतिहास मेरी आंखों के सामने बन रहा है। दो नए पावरब्लॉक्स एक आधिपत्य को उखाड़ फेंक रहे हैं। मैं राजनीतिक पार्टियों की बात नहीं कर रहा बल्कि महिलाओं और नए युवा वोटरों की बात कर रहा हूं। प्रमुख तौर पर ये ही भारत के भविष्य को नया आकार देंगे।"

कहा- मोदी बनने जा रहे दुनिया के सबसे ताकतवर नेता

महिंद्रा ने पहले ट्वीट के कुछ देर बाद एक और ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए उनकी सराहना की और एक खास फॉर्मूले की बात की। इस फॉर्मूले के उदारहण से आनंद महिंद्रा समझा रहे हैं कि आखिर कैसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दुनिया के सबसे ताकतवर नेता बनने जा रहे हैं। महिंद्रा ने लिखा, "भारत की साइज(जिसमें भूमि क्षेत्र और आबादी शामिल है।)*अर्थव्यवस्था का आकार*बहुमत का आकार= नेता के पावर का पैमाना।इस फॉर्मूले के तहत नरेंद्र मोदी आज लोकतांत्रिक रूप से चुने गए दुनिया के सबसे ताकतवर नेता बनने जा रहे हैं।"

 

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें Patrika Hindi News App.