स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Amazon से खरीदे प्रोडक्ट को लौटाने के लिए जेफ बेजोस के पास पहुंची महिला, CEO ने मांगी माफी

Shivani Sharma

Publish: May 25, 2019 13:38 PM | Updated: May 25, 2019 14:11 PM

Corporate

  • एक महिला अमेजन से सामान खरीदने के बाद उसकी वापसी के लिए जेफ बेजोस के पास पहुंची
  • बुधवार को अमेजन के शेयरधारकों की सालाना बैठक हो रही थी, जिसमें अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस भी मौजूद थे
  • इसी दौरान एक महिला अमेजन से खरीदे हुए एक प्रोडक्ट को वापस करने के लिए सीधे बैठक में जेफ बेजोस के पास पहुंच गई

नई दिल्ली। आजकल सभी लोगों को ऑनलाइन शॉपिंग करना काफी पसंद आता है, लेकिन शॉपिंग करते समय कई बार लोगों को सामान पसंद नहीं आता है या फिर अगर पसंद आता है तो ग्राहकों के साथ साइज या कोई और समस्या हो जाती है, जिसके कारण ग्राहक उस सामान को बदलने के लिए रिटर्न के ऑप्शन का प्रयोग करते हैं। कई ई-कॉमर्स कंपनियां का सामान बदलने का प्रोसेस काफी आसान होता है, लेकिन कई कंपनियों से सामान मंगवाने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।


जेफ बेजोस के पास पहुंची सामान बदलने

आपको बता दें कि हाल ही में एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसमें एक महिला ने अमेजन से सामान खरीदा था और सामान के साथ कोई परेशानी होने के बाद महिला उस सामान को बदलना चाह रही थी, लेकिन बार-बार रिटर्न प्रोसेस करने के बाद भी वह सामान नहीं बदल पा रही थी, जिसके बाद महिला अपना सामान बदलने के लिए सीधे अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस के पास पहुंची।


ये भी पढ़ें: सत्ता में आने पर अमरीका ने भी की मोदी की तारीफ,कहा- 5 साल में 25 साल के विकास का खाका बनाएंगे


शेयरधारकों की हो रही थी बैठक

बुधवार को अमेजन के शेयरधारकों की सालाना बैठक हो रही थी, जिसमें अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस भी मौजूद थे। इसी दौरान एक महिला अमेजन से खरीदे हुए एक प्रोडक्ट को वापस करने के लिए सीधे बैठक में जेफ बेजोस के पास पहुंच गई। बता दें कि जेफ बेजोस के पास सामान को वापस करने पहुंची महिला कंपनी में शेयरधारक भी है।


ये भी देखें: खेलो पत्रिका flash bag NaMo9 contest और जीतें आकर्षक इनाम


बेजोस ने मांगी माफी

महिला का कहना था कि उसने उचित प्लेटफॉर्म के जरिए चार बार रिटर्न की कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हुई। इसलिए वह अपने प्रोडक्ट को वापस करने के लिए सीधे बेजोस के पास पहुंच गई। इस घटना से बेजोस चौंक गए, लेकिन उन्होंने मजाकिया अंदाज में स्थिति को संभाल लिया। बेजोस ने महिला से माफी मांगते हुए कहा कि रुटीन काम के लिए आपको यहां आना पड़ा। इसके साथ ही बेजोस ने मजाक में मौके पर मौजूद बाकी लोगों से भी पूछा- क्या किसी और के पास रिटर्न करने के लिए कुछ है?

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.