स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

2019 में अक्षय कुमार बने दुनिया के चौथे हाइएस्ट पेड एक्टर, विल स्मिथ और चैकी चैन को भी छोड़ा पीछे

Saurabh Sharma

Publish: Aug 29, 2019 14:41 PM | Updated: Aug 29, 2019 14:41 PM

Corporate

  • 2019 में अक्षय कुमार कमा चुके हैं 466 करोड़ रुपए
  • चैकी चैन और विल स्मिथ जैसे एक्टर्स को छोड़ा पीछे

नई दिल्ली। बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार का स्तर पर अब खान एक्टर्स, रितिक रोशन और बाकी समकालीन एक्टर्स के मुकाबले काफी आगे निकल गया है। फिर चाहे वो फिल्मों में सललता की बात हो या फिर कमाई की। फोब्र्स की रिपोर्ट के अनुसार अक्षय कुमार अब दुनिया के चौथे हाइएस्ट पेड एक्टर बन गए हैं। खास बात तो ये है कि उन्होंने दुनिया के सबसे बहेतरीन एक्टर्स चैकी चैन और विल स्मिथ को भी पीछे छोड़ दिया है। इस लिस्ट में पहले पायदान पर ड्वेन जॉनसन जॉनसन और दो और लोग हैं। आइए आपको भी बताते हैं कि 2019 में उन्होंने कितने रुपए कमा लिए हैं।

यह भी पढ़ेंः- 2 दिन स्थिर रहने के आज पेट्रोल-डीजल की दरों में कटौती, जानिए क्या है आपके शहर में नया भाव

2019 में अक्षय ने कमाए इतने
अक्षय कुमार की कमाई की बात करें तो फोब्र्स की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने 2019 में 6.5 करोड़ डॉलर यानी 4,66,60,57,500 रुपए कमा लिए हैं। वो इतना रुपया कमाने वाले दुनिया के चौथे एक्टर हो गए हैं। इससे पहले भी उनका नाम फोब्र्स की सूची में नाम आ चुका है। इस बार उन्होंने सभी पैरा मीटर्स को तोड़ दिया है। टॉप टेन में अक्षय कुमार इकलौते बॉलीवुड एक्टर्स हैं। बॉलीवुड में काफी दिनों तक खान एक्टर्स का दबदबा रहा है। इन्हीं के बीच अक्षय कुमार ने अपनी अलग पहचान बनाई और मौजूदा समय में वो हिट देने के मामले में नंबर-1 हीरो हैं। इस साल उनकी रिलीज हुई केसरी और मिशन मंगल दोनों सुपरहिट फिल्में रही हैं।

यह भी पढ़ेंः- कोयला खनन व विनिर्माण अनुबंधों में 100 एफडीआई को मंजूरी

ड्वेन जॉनसन हैं सबसे ज्यादा है कमाई वाले एक्टर
अक्षय कुमार से आगे तीन एक्टर्स हैं, जिन्होंने सबसे ज्यादा कमाई की है। इनमें से ड्वेन जॉनसन हाइएस्ट पेड एक्टर्स लिस्ट में टॉप पर हैं। उनकी 2019 में कमाई 8.94 करोड़ डॉलर रही। उसके बाद ऑस्ट्रेलियाई एक्टर क्रिस हैम्सवर्थ हाइएस्ट पेड एक्टर्स में दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 2019 में 7.64 करोड़ डॉलर की कमाई की। तीसरे नंबर पर अमरीकी एक्टर रॉबर्ट डाउनी जूनियर हैं। उन्होंने 2019 में 6.6 करोड़ डॉलर कमाए।

यह भी पढ़ेंः- डिजिटल मीडिया में 26 फीसदी एफडीआई, निवेश के लिए सरकार से लेनी होगी अनुमति

विल स्मिथ और चैकी चैन रहे पीछे
दुनिया में मार्शल आर्ट के मामले में जिस एक्टर को अक्षय कुमार अपना गुरु मानते हैं वो आज अपने चेले अक्षय से पीछे हो गया है। मार्शल आर्ट की दुनिया के जाने माने शख्स और हॉलीवुड के सबसे कामयाब एक्टर्स में से एक चैकी चैन कमाई के मामले में पांचवें नंबर हैं। उन्होंने 2019 में 5.8 करोड़ डॉलर की कमाई की है। वहीं एमआईबी जैसी फिल्मों में अपनी छाप छोडऩे वाले विल स्मिथ टॉप टेन में सूची में आखिरी पायदान पर हैं। उन्होंने 2019 में 3.5 करोड़ डॉलर की कमाई की है।