स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बिजली दरों में बढ़ोतरी से परेशान हुए ग्रामीण, लाइट की जगह लालटेन में व्यतीत कर रहे जीवन

Karishma Lalwani

Publish: Sep 15, 2019 16:32 PM | Updated: Sep 15, 2019 16:32 PM

Lalitpur

प्रदेश सरकार द्वारा बिजली की दरों में की गई भारी बढ़ोतरी के चलते ग्रामीण विद्युत उपभोक्ताओं को बिजली बिल भरने की चिंता सताने लगी है

ललितपुर. प्रदेश सरकार द्वारा बिजली की दरों में की गई भारी बढ़ोतरी के चलते ग्रामीण विद्युत उपभोक्ताओं को बिजली का बिल भरने की चिंता सताने लगी है। ग्रामीण उपभोक्ता बिजली की बढ़ी हुई दरों को लेकर परेशान व चिंतित हैं। बिजली दरों में 12 से लेकर 15 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की गई है।

बढ़ी हुई विद्युत दरों की वजह से ग्रामीण उपभोक्ताओं के बिजली के बिल अत्याधिक धनराशि के बनने शुरू हो गए हैं। जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में ग्रामीणों को नियमित बिजली भी नहीं मिल रही। ग्रामीण क्षेत्रों में 12 से 13 घंटा ही बिजली व्यवस्था विद्युत विभाग द्वारा बनाई गई है। बीच-बीच में फॉल्ट बता कर बीच-बीच में अतिरिक्त कटौती की जाती है। जबकि विद्युत बिल मनमानी दरों पर देकर ग्रामीण उपभोक्ताओं का शोषण किया जा रहा है। बढ़ी हुई विद्युत दरों से परेशान कस्बे के ग्रामीण लालटेन युग में लौटने पर विवश हो हैं। जाखलौन निवासी गोकुल प्रसाद नामदेव बताते हैं कि महंगाई की मार और बढ़ी हुई विद्युत दरें लोगों केे लिए परेशानी का सबब बन गई हैं। इसलिए अब लालटेन युग में लौटना ही उचित होगा।

ये भी पढ़ें: सरकारी जमीनों पर अवैध वसूली के लिए किया पैसों का लेनदेन, वीडियो वायरल