स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में हुई गाली गलौज मारपीट, पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार

Neeraj Patel

Publish: Nov 11, 2019 19:25 PM | Updated: Nov 11, 2019 19:25 PM

Lalitpur

ग्रामीणों का आरोप पिछले 5 वर्षों से दो समाजों में चली आ रही है रंजिश
एक पक्ष की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर तीन को किया गिरफ्तार

ललितपुर. विगत 3 दिन पूर्व सदर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम कुमरोल में अहिरवार और धानुक दो समाजों में एक बार फिर संघर्ष की स्थिति उत्पन्न हो गई। इस विवाद में दोनों ही पक्षों की तरफ से गाली-गलौज और मारपीट भी हुई। जिसके संबंध में बसोर समाज की तरफ से राकेश पुत्र रतन ने सदर कोतवाली पुलिस को एक तहरीर देकर पूरे मामले से अवगत कराया तथा गांव के ही बृजेश पुत्र कल्लू के साथ चार अन्य लोगों पर गाली गलौज कर मारपीट तथा जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप लगाया। जबकि दूसरे पक्ष से पुलिस को कोई भी तहरीर नहीं दी गई।

सदर कोतवाली पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेकर एक पक्ष की तहरीर के आधार पर द्वितीय पक्ष के आरोपित ग्रामीणों पर 323, 504, 506 धाराओं में मामला पंजीकृत किया गया है एवं पंजीकृत 5 आरोपियों में से 3 आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। इसके बाद सोमवार कि सुबह एक बार फिर धानुक समाज एवं अहिरवार समाज के बीच फिर विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों ही पक्षों को समझा-बुझाकर शांत कराया एवं शांति भंग करने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार भी किया। जिसके बाद धानुक समाज के ग्रामीणों ने एकत्रित होकर जिला मुख्यालय पर जिला अधिकारी कार्यालय में डेरा डाला एवं ग्रामीणों और पुलिस कर्मियों के खिलाफ अपनी शिकायत दर्ज कराई।

ग्रामीणों का आरोप है कि लगभग पिछले 5 वर्षों से अहिरवार समाज और धानुक समाज के बीच विवाद की स्थिति चली आ रही है। जिसको लेकर दोनों ही समाजों के बीच कई बार संघर्ष की स्थिति उत्पन्न हो गई। हाल ही में इस ताजे मामले में उन्होंने पुलिस पर आरोप लगाया कि पुलिस गांव में पहुंची और हमारी समाज की महिलाओं बच्चों तथा बुजुर्गों के साथ जमकर मारपीट की एवं उनके 5 से 6 लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया।

[MORE_ADVERTISE1]