स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

नाग-नागिन के काटने से सगे भाई-बहिन की हुई मौत, झाड़-फूंक के चक्कर उलझे रहे परिजन

Ruchi Sharma

Publish: Sep 19, 2019 17:10 PM | Updated: Sep 19, 2019 17:10 PM

Lalitpur


पिता और एक भाई की पहले हो चुकी है मौत

ललितपुर.आदिवासी सहरिया जनजाति के दो मासूम बच्चों की मौत नाग नागिन के काटने से हो गई। नाग नागिन के काटते ही बच्चे चिल्लाए जिन्हें लेकर परिजन झाड़-फूंक कराने में उलझे रहे और उनकी असमय मौत हो गई। दोनों बच्चों की मौत से परिवार में कोहराम की स्थिति उत्पन्न हो गई।

जानकारी के अनुसार थाना जखोरा के ग्राम तिलहरी में आदिवासी सहरिया के बच्चे और उनकी मां खेत पर बने झोपड़ीनुमा घर में सो रही थी । बताया गया है कि 13 वर्षीय छुन्नू सहरिया पुत्र स्वर्गीय रामदीन अपनी छोटी बहन 7 वर्षीय मिथलेश के साथ खेत पर फसल रखवाली करने गई मां के साथ 18 सितंम्बर को गए हुए थे। रात में वह दोनों खेत पर बनी झोपड़ी में मां साथ सो गए ,तभी रात करीब तीन बजे एक जहरीली नागिन ने मिथलेश को काट लिया। जिसके बाद मिथलेश की नींद खुल गई और उसने अपने भाई छुन्नू को जगाया तो छुन्नू ने सांप को देखा ही था कि इतने में दूसरे सांप ने छुन्नू को भी काट लिया ।

जिसके बाद बच्चों ने अपनी मां को जगाया और नाग नागिन द्वारा काट लेने की बात बताई । जिसके बाद परिजनों दोनों को उपचार के लिए अस्पताल ले गए। झाड़फूंक कराने लेकिन दोनों की हालत में कोई सुधार नहीं हुआ दोनों भाई बहन की देर शाम मौत हो गई । सूचना मिलने पर पुलिस ने दोनों के शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए देर रात मुख्यालय भेजा ।