स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

रोडवेज बसों में करिये फ्री यात्रा, यूपी सरकार का बड़ा ऐलान, रोडवेज प्रशासन ने सारे इंतजाम किये पूरे

Nitin Srivastva

Publish: Aug 14, 2019 08:41 AM | Updated: Aug 14, 2019 08:41 AM

Lakhimpur Kheri

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के आदेश के बाद रोडवेज प्रशासन अलर्ट हो गया है...

लखीमपुर खीरी. पिछली वर्ष की तरह इस साल भी रक्षाबंधन 2019 (Rakshabandhan 2019) पर महिलाओं को मुफ्त यात्रा करने के लिए रोडवेज प्रशासन पूरी तरह से तैयार है। शासन के निर्देश पर एआरएम ने सभी केंद्र प्रभारियों को यात्रियों की संख्या को देखते हुए बसों के अतिरिक्त चक्कर लगवाने के निर्देश जारी किए हैं। विभाग के अनुसार इस बार करीब 20 हजार महिला यात्रियों के सफर करने का अनुमान लगाया जा रहा है।

 

रक्षाबंधन पर महिलाओं को मुफ्त यात्रा

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की ओर से बहनों को रक्षाबंधन पर रोडवेज बसों (Roadways Bus) में मुफ्त यात्रा करने की सौगात दी जाने के बाद रोडवेज प्रशासन अलर्ट हो गया है। एआरएम (ARM) ने सभी बसों को रोड पर संचालित करने के निर्देश जारी किए हैं। रक्षाबंधन पर लखीमपुर और गोला डिपो की बसों से करीब 20 हजार महिलाओं के सफर करने का अनुमान जताया जा रहा है। महिला यात्रियों की भीड़ बढ़ने को लेकर दोनों डिपो के एआरएम ने बसों के अतिरिक्त चक्कर लगाने के लिए केंद्र प्रभारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं। फिलहाल लखीमपुर डिपो (Lakhimpur Depo) में बसों की संख्या 81 है। जोकि सभी अनुबंधित है। जबकि गोला डिपो में निगम की बसों की संख्या 39 है।

 

यह भी पढ़ें: हमारे आपके कपड़े भले ही रोज धुलते हों, मगर रोज नहीं धुली जाती भगवान राम की पोशाक, हैरान करने वाला खुलासा


पिछले साल 18 हजार महिलाओं ने की थी मुफ्त यात्रा

पिछले साल रक्षाबंधन पर लखीमपुर डिपो (Lakhimpur Depot) की बसों से करीब 6500 महिला और गोला डिपो की बस से करीब 11500 महिलाओं ने यात्रा की थी। रोडवेज प्रशासन की ओर से इस बार 20 हजार महिलाओं के सफर कराने का अनुमान लगाया जा रहा है। पिछले साल यात्रा करने वाली महिलाओं को करीब 10 लाख के जीरो मूल्य के टिकट जारी किये गये थे।


रोडवेज ने तैयारी की पूरी

वहीं एआरएम लखीमपुर (ARM Lakhimpur Kheri) खीरी एसपी सिंह ने बताया कि त्योहार पर उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए तैयारी कर ली गई है। बसों का संचालन यात्रियों की संख्या देखते हुए किया जाएगा। गंतव्य तक पहुंचाने के लिए यात्रियों को कोई दिक्कत न हो इसके लिए बसों के अतिरिक्त चक्कर भी लगाए जाएंगे।

 

यह भी पढ़ें: मुलायम-अखिलेश के खिलाफ CBI जांच को लेकर बड़ी खबर, सुप्रीम कोर्ट से फिर बढ़ेगी मुसीबत