स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

8 अगस्त से सीतापुर और लखीमपुर के बीच दौड़ेगी ट्रेन

Akansha Singh

Publish: Aug 06, 2019 07:39 AM | Updated: Aug 06, 2019 07:39 AM

Lakhimpur Kheri

खीरी के लोगो के इंतजार की घड़ियां समाप्त हो चुकी है। 8 अगस्त से लखीमपुर खीरी बड़ी लाइन की ट्रेनें सीतापुर से लखीमपुर के बीच दौड़ने लगेंगी।

लखीमपुर खीरी. खीरी के लोगो के इंतजार की घड़ियां समाप्त हो चुकी है। 8 अगस्त से लखीमपुर खीरी बड़ी लाइन की ट्रेनें सीतापुर से लखीमपुर के बीच दौड़ने लगेंगी। गोमती एक्सप्रेस के किराए को लेकर रेलवे अधिकारी असमंजस में है। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक सोमवार को भी गोरखपुर तक का किराया निर्धारित नहीं हो सका। जबकि गुरुवार को रेलमंत्री ब्रॉडगेज की ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर लखनऊ के लिए रवाना करेंगे। बावजूद इसके रेलवे गोमती एक्सप्रेस का किराया ही निर्धारित नहीं कर सकी है जबकि बड़ी लाइन की पैसेंजर ट्रेनों का किराया छोटी लाइन वाला ही लागू होगा। इससे मुसाफिरों को काफी राहत मिलेगी। यात्री 15 रुपये में सीतापुर और 30 रुपये में ऐशबाग तक सफर तय करेंगे। आलोक कुमार श्रीवास्तव (जनसंपर्क अधिकारी पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल) ने बताया कि एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेन की किराया सूची तैयार की जा रही है। उद्घाटन से पहले किराए की सूची स्टेशन पर लगा दी जाएगी।


गोमती एक्सप्रेस का किराया पर बना असमंजस

रेलवे अधिकारी का कहना है कि गोमती एक्सप्रेस का किराया सीतापुर तक छोटी लाइन की एक्सप्रेस ट्रेनों जैसा ही रहेगा लेकिन सीतापुर से गोरखपुर के लिए 2 रूट है। एक बुढवल और दूसरा लखनऊ होकर इसलिए किराया निर्धारित को लेकर दिक्कत आ रही है। क्योंकि सीतापुर से यात्रियों की इच्छा पर निर्भर रहेगा कि वह किस रूट से यात्रा करेंगे। रेल अधिकारी का कहना है कि किराए को लेकर विचार-विमर्श चल रहा है। बुधवार तक फाइनल हो जाएगा। इसके लिए रेलवे बोर्ड से भी बात की जा रही। किराया निर्धारित होते ही बोर्ड लगा दिया जाएगा।