स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

कांवड़ियों से भरी ट्राली में ट्रक ने मारी टक्कर, आधा दर्जन घायल

Akansha Singh

Publish: Jul 29, 2019 09:44 AM | Updated: Jul 29, 2019 09:44 AM

Lakhimpur Kheri

जमुनिया कढिले गांव से फर्रुखाबाद के लिए कावड़ भरने जा रहे भगवान भोलेनाथ के भक्तों से भरी कांवरियों की ट्राली को सीतापुर से शाहजहांपुर की ओर जा रही एक ट्रक ने टक्कर मार दी।

लखीमपुर-खीरी. जमुनिया कढिले गांव से फर्रुखाबाद के लिए कावड़ भरने जा रहे भगवान भोलेनाथ के भक्तों से भरी कांवरियों की ट्राली को सीतापुर से शाहजहांपुर की ओर जा रही एक ट्रक ने टक्कर मार दी। जिसके चलते आधा दर्जन कांवरिया घायल हो गए। जिसमें एक की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है। सूचना पर पहुंची भारी-भरकम पुलिस प्रशासन के द्वारा गुस्साए कांवड़ियों को शांत कराकर घायल कांवड़ियों को उपचार के लिए एंबुलेंस की मदद से सीएचसी पसगवां भिजवाया गया तथा सड़क जाम का प्रयास कर रहे गुस्साए कांवड़ियों को शांतिपूर्ण तरीके से समझाते हुए काबू में किया तथा ट्रक को हिरासत में लेकर थाने में खड़ा करा लिया गया है।


बताया जाता है कि मैगलगंज थाना क्षेत्र के जमुनिया कढिले गांव से कांवरियों का जत्था दिन के तीन बजे रवाना हुआ था। कुछ किलोमीटर दूर ही पहुंचकर चपरतला क्षेत्र स्थित गोमती नदी पुल के पास ट्राली खड़ी कर कांवरिया सुस्ताने ही रहे थे कि सीतापुर से शाहजहांपुर की ओर जा रहे हैं एक तेज रफ्तार ट्रक की साइड ट्राली से टकरा जाने के चलते आधा दर्जन कांवरिया घायल हो गए। गलीमत रही जैसे-तैसे ट्रैक्टर चालक की होशियारी के चलते ट्रॉली पलटने से बच गई, अन्यथा किसी बड़ी अनहोनी होने से कोई नहीं बचा सकता था। सूचना पर थाना मैगलगंज की समस्त चैकियों व डायल 100 समेत भारी-भरकम पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गयी और घायल कांवरियों को उपचार हेतु एंबुलेंस की मदद से सीएचसी पसगवां भिजवाया। समाचार लिखे जाने तक एक कांवरिया की हालत चिंताजनक बनी हुई है।

सड़क जाम करने का किया प्रयास
दुर्घटना के बाद गुस्साए कांवड़ियों ने सड़क जाम करने का प्रयास किया, लेकिन कोतवाली प्रभारी ओपी मिश्रा की कड़ी मुस्तैदी व शांतिपूर्ण तरीके से कांवड़ियों को समझा-बुझाकर शांत कराया। जिससे सड़क पर जाम की स्थिति नहीं बनी और यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से चालू करा दी गई।

घायलों की सूची
रवि पुत्र रामपाल, ओमप्रकाश पुत्र रामस्वरूप, मोहित पुत्र ओमप्रकाश, नरेंद्र सिंह पुत्र डिल्ली सिंह, पिंकू पुत्र रामकुमार, पवन सिंह पुत्र भुवनेश्वर। जिनमें से रवि पुत्र रामलाल की हालत गंभीर बनी हुई है।