स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

विधायक ने किया वृद्ध माता-पिता भरण पोषण कार्यालय का उद्घाटन, शहर में है खुशी की लहर

Neeraj Patel

Publish: Jul 16, 2019 20:42 PM | Updated: Jul 16, 2019 20:42 PM

Lakhimpur Kheri

तहसील परिसर में वृद्ध माता पिता भरण पोषण कार्यालय का उद्घाटन फीता काटकर विधायक लोकेंद्र प्रताप सिंह ने किया।

लखीमपुर-खीरी. तहसील परिसर में वृद्ध माता पिता भरण पोषण कार्यालय का उद्घाटन फीता काटकर विधायक लोकेंद्र प्रताप सिंह ने किया। इस अवसर पर सुलह समझौता समिति की अध्यक्ष उपजिलाधिकारी स्वाति शुक्ला भी मौजूद रही। उद्घाटन के पश्चात् अपने संबोधन में विधायक लोकेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा प्रत्येक तहसील पर इस तरीके के सुलह समझौता कार्यालय खोले गए हैं। जिनमें उन वृद्धों को जिनके संताने उनका भरण-पोषण नहीं करती हैं, उन्हें न्याय व भरण-पोषण सुलह समझौता के द्वारा दिलाने का कार्य किया जाएगा।

ये भी पढ़ें - मदरसे में पढ़ने वाले बच्चों को बीजेपी और इकबाल सोसायटी ने बांटी शिक्षा सामग्री, सबका साथ सबका विकास पर हो रहा काम

इस मौके पर उपजिलाधिकारी स्वाति शुक्ला ने कहा कि संतानों को अपने वृद्ध व लाचार माता पिता का भरण पोषण करना चाहिए और उनका ध्यान रखना चाहिए, जो लोग ऐसा नहीं करेंगे और उनके माता-पिता इस केंद्र में आएंगे। उनकी समस्या का पूरा निस्तारण करने व भरण पोषण दिलाने का कार्य कार्यालय के द्वारा किया जाएगा। इसके लिए प्रदेश सरकार के द्वारा यहां सुलह समझौता अधिकारी के रूप में सत्य प्रकाश शुक्ला की नियुक्ति की गई है।

ये भी पढ़ें - आक्रोशित किसानों ने सहकारी समिति के मुख्य गेट पर की तालाबंदी, मचा हड़कम्प

इसके साथ ही सुलह समझौता अधिकारी सत्य प्रकाश शुक्ला ने जानकारी देते हुए कहा कि महीने के पहले शुक्रवार और अंतिम शनिवार को इस कार्यालय में प्रार्थना-पत्रों का निस्तारण उपजिलाधिकारी की उपस्थिति में किया जाएगा। इन दिनों के अलावा कोई भी बुजुर्ग अपना प्रार्थना पत्र उप जिलाधिकारी कार्यालय में दे सकता है। महीने में जितने प्रार्थना पत्र प्राप्त होंगे, इन दो दिनों में उनका निस्तारण सुलह समझौते के आधार पर किया जाएगा।