स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

चालक परिचालक के विवाद सभी हड़ताल पर, बस स्वामियों ने की थी पिटाई

Neeraj Patel

Publish: Aug 17, 2019 20:08 PM | Updated: Aug 17, 2019 20:08 PM

Lakhimpur Kheri

चालक व परिचालक तथा अनुबंधित बसों के स्वामियों के बीच हुई मारपीट व विवाद के चलते लखीमपुर डिपो से सम्बन्धित चालक-परिचालक शनिवार को हड़ताल पर रहे।

लखीमपुर-खीरी. चालक व परिचालक तथा अनुबंधित बसों के स्वामियों के बीच हुई मारपीट व विवाद के चलते लखीमपुर डिपो से सम्बन्धित चालक-परिचालक शनिवार को हड़ताल पर रहे। जिसके चलते यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। शनिवार की सुबह से ही रोडवेज के अधिकारी मामले को निपटाने में लगे थे, लेकिन शाम तक इसका कोई असर नहीं दिखा।

चालक व परिचालक की पिटाई

शहर में डग्गामार वाहनों को लेकर अनुबंधित बसों के स्वामी शनिवार से हड़ताल पर रहने वाले थे, जिसे लेकर बसों के चालक व परिचालक भी उनके साथ खडे़ थे लेकिन शुक्रवार की शाम अचानक यह मामला बिगड़ गया। ऐसा इसलिए हुआ, कि वाहन स्वामियों द्वारा एक चालक व परिचालक की पिटाई कर दी गई। जिसके बाद लखीमपुर डिपो के अन्तर्गत अनुबंधित बसों के चालक व परिचालक शनिवार सुबह से ही हड़ताल पर चले गए।

चालक-परिचालक यूनियन के पदाधिकारियों का आरोप है कि प्रदीप पटेल व कुलदीप पटेल द्वारा परिचालक रोहित शुक्ला व चालक राजकुमार की अकारण ही पिटाई कर दी गई। जिसे लेकर वे तब तक हड़ताल पर ही रहेंगे जब तक उपरोक्त दोनों वाहन स्वामियों के खिलाफ विभाग कार्रवाई नहीं करेगा। शनिवार को सुलह-समझौते के बीच यह मामला और उलझ गया जब चालकों द्वारा शुरू की गई कहासुनी के बाद चालक-परिचालक संघ के पदाधिकारियों द्वारा संदीप व कुलदीप की भी पिटाई कर दी गई।

डिपो पर भारी पुलिस बल तैनात

मामले की गंभीरता को देखते हुए डिपो पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। खबर लिखे जाने तक रोडवेज के अधिकारी दोनांे के मध्य घंटों चलों वार्ता के बावजूद कोई निष्कर्ष नहीं निकाल पाए। इस बीच पूरे दिन यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। अन्य डिपो की कुछ बसें जो लखीमपुर आ रही थी, उनमें भेड़-बकरियों की तरह सवारियां घुस रही थीं। आपको यह भी बता दें कि इन दिनों लखीमपुर से रेल आवागमन दोनों दिशाओं में बंद है।

सुलह-समझौते का प्रयास जारी

मामले पर जानकारी देते हुए रोडवेज चौकी इंचार्ज दीपक राय ने बताया कि पहले बस स्वामियों द्वारा चालक व परिचालक की पिटाई की गई थी, जिसके बाद शनिवार को दोनों के बीच फिर विवाद हुआ और चालक-परिचालकों द्वारा दो वाहन स्वामियों की पिटाई कर दी गई है। मामले में विभागीय अधिकारी सुलह-समझौते का प्रयास कर रहे हैं। सुरक्षा के दृष्टिकोण से पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।