स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

कुचामन में 6 करोड़ से होंगे विकास कार्य

Hemant Kumar Joshi

Publish: Aug 09, 2019 09:58 AM | Updated: Aug 09, 2019 09:58 AM

Kuchaman City

कुचामनसिटी. कुचामन नगरपालिका का भाजपा बोर्ड अब अपने अंतिम एक साल के कार्यकाल में करीब 6 करोड़ रुपए की लागत से शहर की सडक़ों का विकास कार्य करवाएगा।

पालिकाध्यक्ष राधेश्याम गट्टाणी ने अपने बोर्ड के आगामी एक वर्षीय विकास की कार्ययोजना के बारे में बताया कि अहिंसा सर्किल से तहसील तक डिवाइडरयुक्त फॉरलेन सडक़, अहिंसा सर्किल से मेगा हाइवे के बुड़सू चौराहे तक डिवाइडरयुक्त फॉरलेन सडक़, कॉलेज से स्टेडियम तक पदमपुरा रोड़ तक बाईपास का निर्माण कराया जाएगा। इसके संदर्भ में पालिका के कनिष्ठ अभियंता से तकमीना तैयार करवाया जा रहा है। आगामी एक वर्ष के कार्यकाल में यह सभी विकास कार्य शुरु करवा दिया जाएगा। पालिका की ओर से सैनिक कल्याण बोर्ड को जमीन आवंटन की जाएगी। जिससे आगामी दिनों में बोर्ड की ओर से आर्मी हॉस्पिटल का निर्माण करवाया जा सकेगा। इस आगामी एक वर्ष के कार्यकाल में ही नगरपालिका का नवीन भवन एवं बस स्टेण्ड का निर्माण कार्य भी पूरा करवाने का प्रयास किया जाएगा। शहर के सभी प्रमुख चौराहों का सौंदर्यकरण करवाने के साथ ही पुराने डिवाइडरों की मरम्मत करवाई जाएगी। बुड़सू रोड चौराहा या डीडवाना रोड चौराहे पर शहर का नवीन प्रवेश द्वार बनाया जाएगा।

भीतरी वार्डों में नहीं होंगे काम- अधिशासी अधिकारी श्रवणराम चौधरी ने बताया कि शहर के भीतरी वार्डों में इसी वर्ष से सीवरेज व पानी की पाइप लाइनों का कार्य कराया जाएगा। जिससे एक बार शहर की भीतरी सडक़ें क्षतिग्रस्त होगी। ऐसे में वार्डों में कोई नवीन सडक़ें नहीं बनवाई जा सकेगी। सीवरेज का कार्य पूर्ण होने के बाद ही भीतरी वार्डों में विकास करवाए जाऐंगे।

पोस्टर बैनर हटाने की होगी कार्रवाई- अधिशासी अधिकारी चौधरी ने बताया शहर में जगह-जगह पोस्टर व बैनर चस्पा कर शहर की सुंदरता खराब की जा रही है ऐसे में शीघ्र ही अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी।