स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

साथियों को दौड़ के लिए भेजकर फंदे पर झूल गया डिफेंस स्टूडेंट

Hemant Kumar Joshi

Publish: Aug 26, 2019 18:37 PM | Updated: Aug 26, 2019 18:37 PM

Kuchaman City

कुचामनसिटी. यहां पांचवा रोड पर स्थित श्रीनारायण डिफेंस में सोमवार की सुबह करीब साढे पांच बजे एक युवक ने चद्दर को फंदा बनाकर पंखे से झूल गया। जिसकी फांसी लगने से मौत हो गई। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर कमरे को बंद कर दिया। परिजनों के पहुंचने के बाद दोपहर करीब एक बजे बाद शव को पंखे से उतारा गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह 5 बजे एकेडमी के वार्डन ने सभी बच्चे को मैदान में दौड़ के लिए भेजा। इस दौरान रुपनगढ तहसील के ग्राम कोटड़ी निवासी 18 वर्षीय नंदाराम खटीक ने अपने कमरे के अन्य साथियों को दौड़ के भेज दिया और खुद पढाई करने की बात कहकर कमरे में ही रुक गया। इसके बाद युवक ने कमरे में ही चद्दर का फंदा तैयार कर पंखे पर लटका कर अपने गले में डाल लिया। जिसकी फांसी लगने से मौत हो गई। सुबह छह बजे वार्डन दुबारा राउंड पर पहुंचा तो युवक फंदे पर झूलता हुआ मिला। जिस पर डिफेंस प्रबंधन ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर कमरे को बंद कर दिया। दोपहर एक बजे परिजनों के पहुंचने के बाद शव को फंदे से उतार कर राजकीय चिकित्सालय भिजवाया गया। जहां करीब तीन बजे मेडिकल बोर्ड की ओर से मृतक का पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों के सुपुर्द किया गया।

इकलौता पुत्र था नंदाराम

नंदाराम पढाई में होशियार था। ऐसे में परिजनों ने उसे नेवी की तैयारी करवाने के लिए डिफेंस में दाखिला कराया था। नंदाराम अपनी भुआ के मीठड़ी रहता था। वह अपने पिता का इकलौता ही पुत्र था। लेकिन अज्ञात कारणों से उसने मौत को गले लगा लिया।

नहीं मिला कोई सुसाइड नोट

पुलिस ने मृतक के कमरे की तलाशी लेने के साथ ही आत्महत्या के कारणों का पता लगाने का प्रयास किया। लेकिन समाचार लिखे जाने तक पुलिस को आत्महत्या के कारणों का पता नहीं लगा। ऐसे में पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी है।

एक घंटे तक चली वार्ता

युवक के आत्महत्या की सूचना मिलने पर नंदाराम के परिजन सहित कुचामन एवं मीठड़ी के खटीक समाज के लोग भी डिफेंस परिसर पहुंच गए। जहां करीब एक घंटे तक प्रबंधन एवं मृतक के परिजनों के बीच वार्ता का दौर चला। इसके बाद शव को उताकर पोस्टमार्टम कराया गया।

रिपोर्ट दर्ज

मृतक नंदाराम के पिता नोरतमल ने पुलिस को रिपोर्ट पेश कर बताया कि नारायण डिफेंस में तैयारी करने के लिए युवक वहां रह रहा था। डिफेंस के वार्डन ने नंदाराम की मृत्यु होने की सूचना दी थी। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरु की।

इनका कहना-
मृतक के पिता नोरतराम की रिपोर्ट पर मृग दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों के सुपुर्द कर दिया।
रामवीर जाखड़
एसएचओ, कुचामन