स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

चला बुलडोजर,करोड़ों की जमीन से हटाया कब्ज़ा

Suraksha Rajora

Publish: Dec 13, 2019 14:45 PM | Updated: Dec 13, 2019 14:45 PM

Kota

नगर विकास न्यास के अतिक्रमण रोधी दस्ते ने झालावाड़ रोड स्थित करोड़ों की भूमि पर हो रहे अतिक्रमणों को हटाया।

कोटा. नगर विकास न्यास के अतिक्रमण रोधी दस्ते ने गुरुवार को झालावाड़ रोड स्थित ईएसआई अस्पताल के सामने व श्रीनाथपुरम बी सेक्टर में करोड़ों की भूमि पर हो रहे अतिक्रमणों को हटाया।

जिला प्रमुख के निजी सहायक 25000 रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

तहसीलदार रामकल्याण यादवेन्द्र ने बताया कि झालावाड़ रोड पर ईएसआई अस्पताल के सामने फल फ्रूट वालों ने बरसों से अतिक्रमण कर रखा था। इसके चलते अस्पताल में आने जाने में परेशानी हो रही थी, साथ ही झालावाड़ रोड पर जाम की स्थिति बनी रहती थी।

अस्पताल की दीवार के सहारे बोडी लगाकर लम्बी चौड़ी दुकान अवैध रूप से चल रही थीं और आसपास अन्य अतिक्रमण हो रहा था। अतिक्रमियों को पहले ही स्वयं अतिक्रमण हटा लेने की चेतावनी दे दी गई थी, लेकिन उन्होंने अतिक्रमण नहीं हटाया। न्यास के दस्ते ने बुलडोजर की सहायता से फल फ्रूट की दुकानों, बोडियों को ध्वस्त कर दिया।

वहीं श्रीनाथपुरम बी सेक्टर में बुद्धसिंह बाफना सामुदायिक भवन के पीछे न्यास के 40-50 आवासीय प्लाटों पर करीब 200 झौंपडिय़ा बनाकर अतिक्रमण कर रखा था। दो बुलडोजरों की सहायता से सभी अतिक्रमणों को हटाकर भूमि को कब्जे में ले लिया।

इसी तरह पास हीं 4-10 कॉमर्शियल दुकानों भूमि पर सत्यनारायण नाम के पशुपालक ने अतिक्रमण कर बाड़ा बना रखा था। इस पशुपालक के अतिक्रमण को बुधवार को भी हटा दिया था। लेकिन दस्ते के वापस आते ही वापस अतिक्रमण कर लिया था। इसे भी हटाया गया।

समय समय पर करेंगे निरीक्षण
यूआईटी के सीआई आशीष भार्गव ने बताया कि जहां-जहां भी अतिक्रमण हटाए गए हैं वहां पुलिस जाब्ता समय-समय पर निरीक्षण करेगा। अतिक्रमी फिर भी नहीं माने तो उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। अतिक्रमण हटाने के दौरान यूआईटी के अधिकारियों के साथ करीब ४० जवानों का जाप्ता मौजूद रहा।

[MORE_ADVERTISE1]