स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

20 दिन में तीन हत्याओं से दहला कोटा शहर

Deepak Sharma

Publish: Jan 20, 2020 23:29 PM | Updated: Jan 20, 2020 23:29 PM

Kota

कोटा शहर में गत वर्ष हत्याओं में रिकॉर्ड तोड़ इजाफा दर्ज हुआ।

कोटा . कोटा शहर में गत वर्ष हत्याओं में रिकॉर्ड तोड़ इजाफा दर्ज हुआ। लेकिन इस वर्ष के शुरुआती 20 दिनों में ही तीन युवकों की हत्या मामूली विवाद के कारण कर दी गई। कैथूनीपोल थाना क्षेत्र के मछली मार्केट में युवक की गोली मारकर कर गई हत्या ने तो पूरे शहर में सनसनी फैला दी।

इससे पहले कि पुलिस इस मामले के हत्यारों को गिरफ्तार कर पाती। अनंतपुरा थानाक्षेत्र में बारां जिले के शाहबाद के पुलिस निरीक्षक के बेटे ने बर्थडे पार्टी में शराब के नशे में अपने ही दोस्त के साथ डांस नहीं करने जैसी मामूली बात पर उसकी हत्या कर दी। वहीं सोमवार को युवक ने चाकूओं से ताबड़तोड़ वार कर ऑटोचालक की हत्या कर दी।

ऐसे बढ़ा हत्या का ग्राफ
गौरतलब है कि बीते वर्ष 2019 में गत छह वर्षों की हत्याओं के सभी रिकॉर्ड तोड़ कर 30 हत्याओं की वारदातें दर्ज की गई थी। वर्ष 2014 की तुलना में वर्ष 2019 में 19 से बढ़कर हत्या की 30 वारदातें हुई। इसी प्रकार जानलेवा हमले के मामले में बीते वर्ष में छह वर्ष के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए वर्ष 2014 की 93 वारदातों की तुलना में 119 तक जा पहुंचे।


हत्या का आरोपी युवराज व निहाल एक-दूसरे से परिचित थे। दोनों में किसी बात को लेकर विवाद चल रहा था। रविवार को इसी को लेकर आरोपी युवराज ने साथियों के साथ मिलकर निहाल पर चाकू से ताबड़तोड वार किए, जिससे उसकी मौत हो गई। मुख्य आरोपी युवराज को नामजद कर लिया है। उसकी व उसके साथियों की तलाश की जा रही है।
पवन कुमार मीणा, थानाधिकारी, कैथूनीपोल।

[MORE_ADVERTISE1]