स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

इसे कहते है हाथो की सफाई, व्यापारी का ध्यान भटका कर सोने की चेन से भरा पैकेट जेब में डाल हुआ चंपत

Suraksha Rajora

Publish: Jan 20, 2020 16:23 PM | Updated: Jan 20, 2020 16:23 PM

Kota

सोने की चार चेन उड़ाईं, भनक तक नहीं लगी,सीसीटीवी फुटेज,में कैद हुई शातिर बदमाश की करतूत

कोटा. कोटा कैथून थाना क्षेत्र के चूड़ी बाजार स्थित ज्वैलरी शॉप से एक शातिर बदमाश बेहद सोने की चार चेनें चुरा ले गया। चोर ने इस शातिर अंदाज में चोरी की कि व्यापारी को इसकी भनक तक नहीं लगी। रविवार को जब व्यापारी ने एक ग्राहक को आभूषण दिखाना शुरू किया, तो उसे चोरी का पता चला। उसने थाने में मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाश की तलाश शुरू की है।


पुलिस ने बताया कि एक शातिर अधेड़ द्वारा कैथून स्थित ज्वैलरी की दुकान से व्यापारी के सामने ही बेहद शातिर तरीके से 4 सोने की चेनें चुरा ली। सात दिन बाद जब रविवार को ग्राहकों को दिखाते समय सोने की चेन कम दिखीं तो इसका पता चला। व्यापारी ने दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगालना शुरू किया, तो पांच दिन पहले हुई ये घटना इसमें रिकॉर्ड थी। चोर शातिर तरीके से चेनें चुराता नजर आया। व्यापारी ने पुलिस को सूचना दी।


पूरा पैकेट जेब में डाल चंपत
व्यापारी मोहम्मद जुनेद ने रिपोर्ट में बताया कि चूड़ी बाजार में उसकी मदनी ज्वैलर्स के नाम से शॉप है। 11 जनवरी दोपहर 12.36 बजे 50 से 60 वर्ष का व्यक्ति आया। उसने सोने की चेन दिखाने को कहा। इस पर उसने 20 ग्राम सोने की 4 अलग-अलग चेन दिखाई, पर उसने इसे नापसंद कर दिया। जुनेद ने चारों चेन एक पैकेट में रख दीं। अधेड़ उम्र का व्यक्ति वह पैकेट देखने लगा।

ऐसे व्यापारी ने उसे तीन-चार अलग-अलग पैकेट में से सोने की चेनें उसे दिखाई। कुछ देर सोने की चेनें देखने के बाद आरोपी पसंद नहीं आने का बहाना बनाकर चला गया। इसी बीच बदमाश ने एक पैकेट व्यापारी की नजरें बचाकर अपनी जेब में डाल लिया।
कीमत एक लाख से अधिक
जुनेद ने पुलिस को बताया कि पैकेट में चार चेन थीं। इनकी कीमत 1 लाख रुपए से ज्यादा हैं। चेन पर पहचान के लिए एसीपीएल लिखा हुआ है, जो व्यापारी की निशानी है। इधर, पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी के आधार पर मामले की

[MORE_ADVERTISE1]