स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

छतों से घुसे चोर, पांच दुकानों के ताले तोड़ लाखों की चोरी

Deepak Sharma

Publish: Jan 24, 2020 23:22 PM | Updated: Jan 24, 2020 23:22 PM

Kota

पुलिस के हाथ नहीं लगा कोई सुराग
नकदी के साथ डीवीआर, सीसीटीवी कैमरे, मोबाइल भी ले गए
गुमानपुरा थानाक्षेत्र में चोरों का आतंक

कोटा. गुमानपुरा थाना क्षेत्र में चोर एक के बाद एक चोरियों की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। इससे पहले कि पुलिस बैंक में चोरी की वारदात का खुलासा कर पाती, चोरों ने गुरुवार रात को मोटर मार्केट में छत के रास्ते घुसकर पांच दुकानों में चोरी की वारदात को अंजाम दे डाला।

सूचना मिलने पर पुलिस शुक्रवार सुबह मौके पर पहुंची। पुलिस ने आरोपियों की तलाश में सीसीटीवी फुटेज व अभय कमांड सेंटर की मदद से तथ्य जुटाना शुरू किया।एरोड्रम सर्किल स्थित मोटर मार्केट में गुरुवार देर रात 5 से 6 बदमाशों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया।

चोरों ने सबसे पहले सबदरा ऑयल ट्रेडर्स के पास लगे चैनल गेट से छत पर होते हुए सीढिय़ों का गेट तोड़कर दुकान के गल्ले में रखे 55800 रुपए चुरा लिए। इसके बाद चोरों ने चार अन्य दुकानों में चोरी की। चोरों ने जगदम्बा मोटर्स, फॉच्र्यूनर रबर, राजस्थान ट्रैक्टर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। सुबह होने पर घटना की जानकारी व्यापारियों को लगी।

व्यापारियों ने घटना की सूचना गुमानपुरा थाना पुलिस को दी। जिस पर गुमानपुरा थानाधिकारी मनोज सिकरवार मय जाप्ते के वह तकनीकी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। यहां तकनीकी टीम ने एक-एक दुकानों में जाकर जांच की और फिंगरप्रिंट लिए व चोरी की वारदात का अनुसंधान कर तथ्य जुटाए।

जगदंबा मोटर्स के मालिक वसंत विहार निवासी सुनील गंभीर ने बताया कि चोरों ने छत के रास्ते दुकान में प्रवेश किया और तीन गोदामों के ताले तोड़े दुकान के गल्लों की तलाशी ली। इसमें नकदी नहीं होने से चोरों दुकान से 10 से 15 हजार रुपए का सामान चोरी किया।

डीवीआर व कैमरे भी ले गए
मोटर मार्केट स्थित फॉच्र्यूनर रबर के मालिक सुधीर कुमार ने बताया कि मार्केट में अंधेरा होने के कारण देर रात को चोरों ने एक लाइन में लगी पांच दुकानों में छत के रास्ते से होते हुए चोरी की वारदात को अंजाम दिया। अज्ञात बदमाशों ने टावर का गेट तोड़कर दुकान में प्रवेश किया और चोरी की वारदात को अंजाम दिया। उन्होंने बताया कि चोरों की तस्वीर दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद होती, लेकिन चोरों की निगाह यहां लगे सीसीटीवी कैमरे पर पडऩे से वह डीवीआर सहित सीसीटीवी कैमरा चोरी कर अपने साथ ले गए।

चार मोबाइल व 35 हजार चोरी
राजस्थान ट्रैक्टर्स के मालिक जितेंद्र सिंह चड्ढा ने बताया कि चोरों छत के रास्ते से होते हुए आए और दुकान का शटर तोड़कर दुकान में प्रवेश किया और यहां पर करीब 40 हजार रुपए कीमत के 4 मोबाइल, गल्ले में रखे 35 हजार रुपए चुरा ले गए। उन्होंने बताया कि शॉर्ट सर्किट की संभावना के चलते दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे बंद थे। जिसके कारण चोरों के फुटेज कैमरे में कैद नहीं हो पाए। सुबह होने पर मार्केट में चाय की थड़ी लगाने वाले जीतू नामक व्यक्ति ने उन्हें घटना की जानकारी दी।

वारदात को अंजाम देने वाले चोर शातिर होने के चलते उन्होंने यहां लगे सीसीटीवी कैमरे डीवीआर को तोड़कर अपने साथ ले गए, जिससे उनकी पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस इस मामले में अभय कमांड सेंटर की मदद लेकर चोरों की तलाश में जुटी है।
मनोज सिकरवार, थानाधिकारी, गुमानपुरा

[MORE_ADVERTISE1]