स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बाइक में घुसा सांप, दो घंटे की मशक्कत के बाद पकड़ा..

Rajesh Tripathi

Publish: Jul 20, 2019 20:03 PM | Updated: Jul 20, 2019 20:03 PM

Kota

शहर में चार स्थानों से पकड़े सांप

 

कोटा. उद्योग नगर थाने में बने क्वाटरों में खड़ी मोटरसाइकिल में शुक्रवार रात एक काला सांप घुसने से क्वाटरों में हड़कम्प मच गया। पुलिसकर्मियों ने इसकी सूचना सर्प एवं मानव कल्याण समिति के विष्णु शृंगी को दी। सूचना पर राकेश सैन को मौके पर भेजा। राकेश ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद बाइक में फंसे कोबरा सांप को निकालकर रिहायशी इलाकों से दूर जंगल में छोड़ा गया। शनिवार सुबह से शाम तक एमबीएस अस्पताल, नीलकंठ अपार्टमेंट व दादाबाड़ी क्षेत्र से तीन कोबरा सांपों को पकड़ा गया।
क्वाटरों में रहने वाले हैडकांस्टेबल सुरेन्द्र सिंह रात्रि में करीब 12 बजे क्वाटरों के पास जोर जोर से कुत्तों के भौंकने की आवजे आ रही थी। क्वाटर से बाहर निकलकर देखा तो बहुत सारे कुत्ते एक सांप पर हमला कर रहे थे। इतने में ही सांप उनके घेरे से निकलकर वहां खड़ी बाइक में जा घुसा। उन्होंने बताया कि काले सांप के बाइक में घुसने पर क्वाटरों में रहने वाले परिवारजनों में हड़़कम्प मंच गया।

सोशल मीडिया की अफवाह पड़ी भारी : बच्चा चोर गिरोह के
शक में ग्रामीणों ने दो किशोरों को धुना....

एमबीएस अस्पताल
एमबीएस अस्पताल स्थित केन्द्रीय औषधी भण्डार के कौने में काला सांप बैठा देखकर कर्मचारियों में दशहत फैल गई। सूचना पर रेस्क्यू टीम के राकेश व महिपाल ने कोबरा सांप को पकड़कर जंगल में छोड़ दिया। भण्डार का फार्मास्सिट रासबिहारी ने बताया कि शनिवार शाम करीब 5 बजे स्टोर बंद करने लगे तो दरवाजे के पास रखे फ्रिजों के पास काला सांप बैठा दिखा। इस पर इसकी सूचना सर्प एवं मानव कल्याण समिति को दी।

दादाबाड़ी
दादाबाड़ी बाड़ी में गौतम वाटिका से आगे गली में एक मकान के आगे बने छोटे से गार्डन में रखी पट्टियों के नीचे सांप होने की सूचना पर रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची। रेस्क्यू टीम के राकेश ने बताया कि यह धामन प्रजाति का करीब 6 फीट लम्बा सांप था। उसे पकड़कर चम्बल किनारे छोड़ दिया गया।


आईआईटी में कम्प्यूटर साइंस बनी पहली पसंद

 

kota news

घायल सांप को पानी में छोड़ा
मानपुरा स्थित नीलकंठ अपार्टमेंट में स्टोर के बंद शटर में काला सांप अन्दर घुसने के चक्कर में शटर की खुल्ली लोहे की पत्ती से घायल हो गया। सूचना पर रेस्क्यू टीम मौके पहुंची और घायल कोबरा सांप को दूर जंगल में गड्ढों में भरे पानी में छोड़ दिया। विष्णु शृंगी ने बताय कि घायल सांप को पानी में छोडऩे से वह आसानी से इधर उधर घूम लेता है ओर उसका घाव भी जल्दी भर जाता है।