स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

लोकसभा अध्यक्ष बिरला की पहल पर दिल्ली के भामाशाह भी मदद के लिए आए आगे,बाढ़ पीड़ितों तक पहुंचाई राहत सामग्री

Suraksha Rajora

Publish: Sep 21, 2019 20:11 PM | Updated: Sep 21, 2019 20:21 PM

Kota

kota flood बाढ़ पीड़ितों तक पहुंचाई राहत सामग्री

कोटा. कोटा और बूंदी जिले के बाढ़ पीडि़तों के लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने दिल्ली से अपने आवास से राहत सामग्री का ट्रक रवाना किया। लोकसभा अध्यक्ष की पहल पर कोटा के बाद अब दिल्ली के भामाशाह भी मदद के लिए आगे आए हैं। प्रभावितों को राहत अभियान से जुड़ी टीम के द्वारा राहत सामग्री के किट तैयार कर लगातार संसदीय क्षेत्र के शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचाए जा रहे हैं।

बाढ़ में 39 करोड़ से ज्यादा की सार्वजनिक संपत्ति का नुकसान, हाड़ौती में 385 गांव और बस्तियां हुई थी जलमग्न,

राहत किट में कम्बल,आटा, दाल, नमक, मसाले व घरेलू आवश्यकता से जुड़ी सामान्य चीजें शामिल हैं। लोकसभा अध्यक्ष की पहल पर सुल्तानपुर पंचायत समिति क्षेत्र के जल भराव के कारण प्रभावित हुए परिवारों को राहत दिलाने के लिए खाद्य सामग्री का ट्रक रवाना किया गया है।

डेढ़ घंटे मौत से संघर्ष, जिंदगी से हारा हाथी, जिम्मेदारों ने मुंह फेरा, लोगों का हुजूम, जेब कटी तो लोगों ने की धुनाई

रेडक्रॉस सोसायटी अध्यक्ष राजेश बिरला ने बताया कि लोकसभा अध्यक्ष के आह्वान पर शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में राहत सामग्री भेजी जा रही है। राहत सामग्री को खुद अपने हाथो से पीड़ित लोगो तक दिया जा रहा है राजेश बिरला ने सामाजिक संघठन जो बाढ़ मदद को आगे आया है उन सभी की सराहना की । बिरला ने ग्राम छीपड़दा, मण्डावरा, पीपल्दा, फ तेहपुर खेड़ली, मोहम्मदपुरा, सांगाहेड़ी, दीवानियां, पीपल्दा समेल एवं कोटड़ादीपसिंह में जल भराव से प्रभावित परिवारों के लिए खाद्य सामग्री का किट भेजा गया है।