स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

चुनावों में गजब खेल : सरपंच बनने के लिए पति-पत्नी, भाई और भतीजा एक-दूसरे को देंगे टक्कर

Rajesh Tripathi

Publish: Jan 21, 2020 22:49 PM | Updated: Jan 21, 2020 22:49 PM

Kota

लक्ष्मीपुरा पंचायत : सरपंच पद के लिए दम्पती सहित एक ही परिवार के चार सदस्य

 

रामगंजमंडी. खैराबाद पंचायत समिति की ग्राम पंचायत लक्ष्मीपुरा में सरपंच पद के लिए इस बार अजीबो गरीब स्थिति बन गई है। इस पंचायत में सरपंच पद के लिए कुल सात में से चार प्रत्याशी एक ही परिवार के हैं। इनमें पति-पत्नी, भाई, भतीजे शामिल हैं। नामांकन की जांच के बाद सभी प्रत्याशियों को यहां चिन्ह का आवंटन कर दिया गया।नलक्ष्मीपुरा में सरपंच पद के लिए धीरज सिंह सिसोदिया, उनकी पत्नी अंतर बाई, भाई गुमान सिंह व भतीजे चैनसिंह प्रत्याशी हैं। अन्य तीन प्रत्याशियों मे जितेन्द्र, रणजीत, हेमराज शामिल हैं।

पिता ने अपनी नाबालिग बेटी से किया बलात्कार, गर्भवती हुई तो
कर डाली हत्या.. कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा

पत्नी का डमी फार्म भरा था
सरपंच प्रत्याशी धीरज सिंह सिसोदिया का कहना है कि उन्होंने पत्नी अंतराबाई का सरपंच पद के लिए डमी फार्म भरा था। नामवापसी के समय डमी फार्म को लेने के लिए उनका पुत्र गया तो प्रत्याशी को नामवापसी के लिए बुलाया गया। प्रत्याशी अंतराबाई जब पंचायत मुख्यालय पर पहुंची तो नामवापसी का समय समाप्त हो गया।

पंचायत चुनाव का द्वितीय चरण का मतदान
कोटा. जिला कलक्टर ओम कसेरा ने कहा कि निष्पक्षता एवं पारदर्शिता से कार्य करते हुए मतदान दल के सभी सदस्य शांतिपूर्ण, त्रुटि रहित चुनाव सम्पन्न कराने के लिए टीम भावना के साथ कार्य करें। उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता की पालना करते हुए किसी का आतिथ्य स्वीकार नहीं करें और कार्य व्यवहार इस प्रकार करें कि निष्पक्षता दिखाई भी दे।

जिला कलक्टर मंगलवार को सुल्तानपुर और सांगोद पंचायत समिति क्षेत्रों के सरपंच व वार्ड पंच चुनाव के लिए मतदान दलों के महाराव उम्मेदसिंह स्टेडियम में आयोजित अंतिम प्रशिक्षण व रवानगी के समय उपस्थित कार्मिकों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मतदान दल का प्रत्येक सदस्य निर्वाचन विभाग का प्रतिनिधि मानकर निष्पक्षता एवं पारदर्शिता से कार्य कर अपना व्यवहार भी निष्पक्ष रखें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक मतदान केन्द्र पर पर्याप्त संख्या में पुलिस जाप्ता तैनात किया गया है, सेक्टर और एरिया मजिस्ट्रेट भी तैनात किए गए हैं। किसी भी समस्या के समय उच्च अधिकारियों को बताए समय पर उसका निराकरण किया जाएगा। उप जिला निर्वाचन अधिकारी एडीएम प्रशासन नरेन्द्र गुप्ता ने मतदान दिवस पर बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर मतदान गठन प्रकोष्ठ के प्रभारी व सचिव यूआईटी भवानीसिंह पालावत, उपखण्ड अधिकारी सांगोद संजीव कुमार शर्मा, दीगोद जबरसिंह सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे। निर्वाचन विभाग के दक्ष प्रशिक्षकों द्वारा विस्तार से प्रशिक्षण दिया।

[MORE_ADVERTISE1]