स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

खुद को आर्मी में कर्मचारी बताया,ऑनलाइन साइट पर बाइक बेचने के नाम पर की लाखों ठगी, साइबर गिरोह के आरोपी को पुलिस ने दबोचा

Suraksha Rajora

Publish: Jan 24, 2020 22:43 PM | Updated: Jan 24, 2020 22:43 PM

Kota

मुख्य आरोपी की तलाश जारी

कोटा. रेलवे कॉलोनी पुलिस ने बाइक के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले साइबर गिरोह के आरोपी को गिरफ्तार किया। इस मामले में अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

कोटा के नामी पांच निजी डॉक्टर समूह के यहां आयकर सर्वे, मचा हड़कम्प

थानाधिकारी अनीस अहमद ने बताया कि 20 सितंबर 2019 को पूनम कॉलोनी निवासी शरद बरौठिया 25 ने पुलिस में दर्ज करवाई रिपोर्ट में बताया कि उसे एक बुलट बाइक की आवश्यकता थी। इसलिए उसने ऑनलाइन डीलिंग साइट पर सर्च किया। वहां पर अज्ञात बदमाशों ने खुद को रॉयल इनफील्ड का मालिक बताकर बेचने का विज्ञापन दे रखा था।

जब बदमाश से बात की, तो उसने खुद को आर्मी में कर्मचारी बताया और वर्तमान में पालम दिल्ली में तैनात बताया। बातचीत के दौरान बदमाश ने 1 लाख 40 हजार रुपयों में बेचने की डील हुई। बदमाश ने रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर करने को कहा। इस पर शरद ने बदमाश द्वारा दिया गया नंबर प्रवीण कुमार का पाया। इस पर उसने बदमाश से पूछा तो उसने इसे नंबर को उसके मित्र बताया।

जिस पर शरद ने उसके एकांउट में विभिन्न तारीखों में 79 हजार 750 रुपए जमा करवा दिए। लेकिन शरद के पास न बाइक आई और न उसके रुपए वापस मिले। जिस पर उसने मुकदमा दर्ज करवाया। पुलिस ने मामले में भरतपुर के नगर थाने के सेमलाकला निवासी राहिल खान 24 को गिरफ्तार किया। मामले में अन्य आरोपी की तलाश की जा रही है। राहिल खान की फोटो आईडी का यूज करके फर्जी आईडी बनाई गई थी।

[MORE_ADVERTISE1]