स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पानी में बहे करोड़ों, फिर जारी होगा बजट....

Anil Sharma

Publish: Aug 20, 2019 00:03 AM | Updated: Aug 20, 2019 00:03 AM

Kota

Rain damage : बिगड़ा सड़कों का स्वरूप..., डामर उखडऩे से हो गए Big गड्ढे...गांवों में सम्पर्क Roads more क्षतिग्रस्त

सांगोद. गत दिनों क्षेत्र में हुई जमकर बारिश हुई। लोगों ने गर्मी से राहत की सांस ली। चारों तरफ पानी-पानी हो गया। लेकिन उसके दिए जख्म अब दिखाई देने लगे हैं। करोड़ों की लागत से निर्मित सड़कों का स्वरूप ही बिगड़ गया है। बारिश से जहां डामर उखड़ गया वहीं जगह-जगह बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। इन मुश्किल भरी राहों पर जहां चालकों को वाहन चलाने में दिक्कत आएगी। वहीं यात्रियों को भी हिचकोले भरा सफर करना पड़ेगा।
उल्लेखनीय है कि क्षेत्र में १५ व १६ अगस्त को हुई बारिश ने जमकर तबाही की है। सड़कें भी इससे अछूती नहीं रही। पीडब्ल्यूडी, आरएसआरडीसी व कृषि उपजमंडी कोष से बनी करोड़ों रुपए की सड़कों को खासा नुकसान पहुंचा। ग्रामीण क्षेत्र के सड़कों की हालत ज्यादा खराब हो गई। कई जगह खेतों के बीच निकल रही डामर सड़कों का पानी के तेज बहाव से डामर उखड़ गया। बालूहेड़ा से झालरा-झालरी की सम्पर्क सड़क तो पानी के तेज बहाव से आधी टूट गई। अब यहां से चौपहिया वाहन नहीं गुजर सकते। इसका निर्माण पीडब्ल्यूडी विभाग ने दो साल पहले करवाया था।

यहां भी बन गए गड्ढे
कैथून-धरनावदा वाया सांगोद की सड़क भी अछूती नहीं रही। कैथून से सांगोद और कवाई तक जगह-जगह डामर उखड़ गया। सड़क का कई सारा हिस्सा टूटकर गिट्टी-मिट्टी के ढेर में बदल गया। इस मार्ग पर सबसे ज्यादा भारी वाहनों का आवागमन रहता है।

उखडऩे लगा डामर
आरएसआरडीसी विभाग की ओर से शहरी क्षेत्र में सीसी सड़क पर करवाया गया डामर उखडऩे लगा है। उजाड़ नदी की पुलिया से बपावर रोड पेट्रोल पम्प तक कई जगह गड्ढे बन गए। सड़क की गिट्टी उखड़कर फैली है। वाहन चालकों को परेशानी हो रही है। मुख्यालय से जुड़े कई गांवों की सम्पर्क सड़कों हाल भी कुछ ऐसे ही है।

- बारिश से क्षतिग्रस्त हुई सड़कों की रिपोर्ट बनाई जा रही है। बारिश थमने के बाद इनकी मरम्मत के लिए बजट का प्रस्ताव भेजा जाता है। जहां आवागमन व्यवस्था बाधित होती है वहां तत्काल व्यवस्था की जाती है। - सीएस हाड़ा, सहायक अभियंता पीडब्ल्यूडी