स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

कल जारी होंगे जेईई मेन के प्रवेश पत्र

Suraksha Rajora

Publish: Dec 05, 2019 20:45 PM | Updated: Dec 05, 2019 20:45 PM

Kota

विद्यार्थी दिए गए प्रवेश प्रवेश पत्र के माध्यम से ही अपनी परीक्षा तिथि, समय एवं केन्द्र की जानकारी ले सकेंगे।

कोटा. देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन जनवरी 6 से 11 जनवरी के मध्य दो शिफ्टों में देश के 224 एवं विदेश के 9 शहरों में करवाई जाएगी। परीक्षा के प्रवेश पत्र 6 दिसम्बर को जारी किए जाएंगे।

विद्यार्थी जेईई-मेन वेबसाइट पर अपना एप्लीकेशन नम्बर, पासवर्ड या जन्मदिनांक भरकर अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। विद्यार्थी दिए गए प्रवेश प्रवेश पत्र के माध्यम से ही अपनी परीक्षा तिथि, समय एवं केन्द्र की जानकारी ले सकेंगे।

आईएनएमओ के लिए एलन के 128 छात्र चयनित

कोटा. होमी भाभा सेंटर फॉर साइंस एजुकेशन मुम्बई द्वारा आयोजित इंटरनेशनल मैथेमेटिकल ओलम्पियाड (आईएमओ) के दूसरे चरण रीजनल-मैथेमेटिक्स ओलम्पियाड (आरएमओ) का परिणाम जारी हो गया है। इसके बाद आयोजित होने वाले आईएमओ के तीसरे चरण इंडियन नेशनल मैथेमेटिक्स ओलम्पियाड (आईएनएमओ) में एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के 128 विद्यार्थियों का चयन किया गया है।

एलन निदेशक नवीन माहेश्वरी ने बताया कि आईएनएमओ के लिए देशभर से 1092 विद्यार्थियों का चयन किया गया है। इसमें संस्थान के क्लासरूम प्रोग्राम से 111 तथा वर्कशॉप प्रोग्राम से 17 विद्यार्थी शामिल हैं। आईएनएमओ की परीक्षा 20 जनवरी 2020 को आयोजित की जाएगी। इसके जरिए श्रेष्ठ 35 विद्यार्थियों को चुना जाएगा। इसमें से 6 चयनित विद्यार्थियों की टीम को 61वें इंटरनेशनल मैथेमेटिकल ओलम्पियाड में भारत के प्रतिनिधित्व का मौका मिलेगा।

[MORE_ADVERTISE1]