स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बेटियों के आगे झुका कॉलेज प्रशासन, आश्वासन के बाद अनशन खत्म

Rajesh Tripathi

Publish: Dec 05, 2019 22:12 PM | Updated: Dec 05, 2019 22:12 PM

Kota

शपथ ग्राहण समारोह का मामला

 

कोटा. शपथ ग्रहण समारोह को लेकर जेडीबी महाविद्यालय के गेट पर अनशन पर बैठी जेडीबी कला महाविद्यालय की छात्राओं में से दो छात्राओं की तबीयत बिगडऩे पर उन्हें एमबीएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इसकी सूचना पर रामगंजमंडी के विधायक मदन दिलावर इन छात्राओं से मिलने एमबीएस अस्पताल पहुंचे। विधायक मदन दिलावर ने अस्पताल से ही कॉलेज शिक्षा निदेशक से मोबाइल पर बात कर सारे मामले से अवगत कराया और कॉलेज प्रशासन की हठधर्मिता पर उनको फटाकर लगाई। वहीं अस्पताल में उपचार करवा रही छात्राओं की निगरानी के लिए नयापुरा थानाधिकारी संजय रॉयल भी एमबीएस अस्पताल में डटे रहे।

मारने की धमकी से परेशान परिजन बेटी को बना रहे थे बालिका वधु ,चाइल्ड लाइन की मदद से रुका विवाह

अनशन को तीन दिन हो जाने पर प्रशासन की चिंता बढ़ गई थी। डीएसपी भगवतसिंह हिंगड़ के साथ लाडपुरा तहसीलदार गजेंद्र सिंह भी मौके पर पहुंचे और उनकी मांगें मान लिए जाने का आश्वासन दिया। इसके बाद अनशन खत्म हुआ। लाडपुरा विधायक कल्पना देवी भी छात्राओं से मिलने पहुंची। जेडीबी कला महाविद्यालय में छात्रसंघ शपथ ग्रहण समारोह में अतिथि को लेकर विवाद चल रहा है। कॉलेज प्रशासन और छात्रसंघ के सहमति नहीं बनने से ये हालात उत्पन्न हुए। छात्रसंघ की ओर से सुझाए गए अतिथि नहीं बुलाने पर छात्रसंघ अध्यक्ष प्रेरणा जायसवाल के नेत्रत्व में छात्राएं अनशन पर बैठी थी।

खुश खबर, बॉलीवुड के बाद हॉलीवुड में धूम मचायेगा कोटा,स्विट्जरलैंड के फिल्मकार करेंगे शूटिंग,भायी लोकेशन

इस मामले में विधायक दिलावर ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि एक ओर तो सरकार बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा देती है, लेकिन काम उल्टे करती है। छात्रसंघ को अपनी मर्जी के हिसाब से अतिथि बुलाने की अनुमति देनी चाहिए। सरकार के दबाव में प्राचार्य लम्बी छुट्टी लेकर चली गई।

[MORE_ADVERTISE1]