स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

77 छात्रों की जान थी खतरे में, हॉस्टल मैस में गैस लीकेज, सिलेंडर भभका ,कर्मचारी झुलसा..

Suraksha Rajora

Publish: Sep 19, 2019 22:58 PM | Updated: Sep 19, 2019 22:58 PM

Kota

fire in hostel मचा हड़कंप,कोचिंग छात्र की तत्परता से टला बड़ा हादसा

 

कोटा. कुन्हाड़ी स्थित लैंडमार्क सिटी में गुरुवार शाम एक छह मंजिले हॉस्टल में संचालित मैस में सिलेण्डर बदलने के समय लीक हुई गैस से सिलेण्डर ने आग पकड़ ली। सिलेण्डर में आग लगते ही वहां मौजूद छात्रों में हड़कंप मच गया। हालांकि एक छात्र ने तत्काल सिलेण्डर पर कैप लगाकर उसे हॉस्टल के बाहर पटक दिया, इससे बड़ा हादसा टल गया। आग की चपेट में आने से मैस में काम करने वाला कर्मचारी झुलस गया।

सूचना पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने फर्नीचर में लगी आग को बुझाया।
सहायक अग्निशमन अधिकारी दैवेन्द्र गौतम ने बताया कि शाम करीब 7 बजे सुखमणी रेजिडेंसी में ग्राउण्ड फ्लोर पर संचालित मैस में गैस सिलेण्डर बदला जा रहा था। इस दौरान गैस लीकेज होने से पास में चल रही अन्य भट्टियों के चलते सिलेण्डर ने आग पकड़ ली। वहां मौजूद एक कोचिंग छात्र ने हिम्मत दिखाते हुए लीकेज सिलेण्डर पर तत्काल कैप लगा दी और उसे हॉस्टल के बाहर पटका।

लेकिन मैस के फर्नीचर ने आग पकड़ ली, जिसे मौके पर पहुंची दमकल ने बुझाया। आग की चपेट में आने से मैस कर्मचारी दिनेश झुलस गया। उसे एमबीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हास्टल में 99 कमरे

हास्टल में 99 कमरे हैं और उनमें 77 कोचिंग छात्र रह रहे थे। हादसे के दौरान मैस में 50 छात्र मौजूद थे। दैवेन्द्र गौतम ने बताया कि मैसे में आग से बचाव के लिए अग्निशमन यंत्र लगे थे।