स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बाइक शोरूम में लगी भीषण आग, ऊपरी मंजिल पर रहने वाले परिवार को सुरक्षित निकाला....

DHIRENDRA TANWAR

Publish: Oct 13, 2019 21:09 PM | Updated: Oct 13, 2019 21:09 PM

Kota

शनिवार देर रात शोरूम में लगी आग, 12 गाडिय़ां खाक, शोरूम में नहीं मिले आग बुझाने के इंतजाम

कोटा. कोटड़ी पेट्रोल पंप के सामने बाइक के शोरूम में शनिवार देर रात भीषण आग लग गई। इस आग में कोई हताहत नहीं हुआ पर वहां बिक्री के लिए रखीं 12 बाइक जलकर खाक हो गईं। अचानक आग लग गई। समय रहते शोरूम की ऊपरी मंजिल पर रह रहे परिवार को सुरक्षित बचा लिया गया। चौंकाने वाली बात यह रही कि दमकल कर्मियों को शोरूम में आग बुझाने के कोई इंतजाम नहीं मिले। घटना की सूचना मिलने के बाद पहुंची पांच दमकलों ने एक घंटे में इस आग पर काबू पाया।

Read more : राष्ट्रीय दशहरा मेले में दंगल : पहले ही दिन कोटा के पहलवानों ने बता दिया चम्बल के पानी में कितना है दम.....

प्लास्टिक और हाईटेंशन ने बढ़ाई मुश्किल

अग्निशमन अधिकारी देवेंद्र गौतम ने बताया कि शनिवार रात पुलिस कंट्रोल रूम से सूचना मिलने के बाद दशहरा मेला मैदान में तैनात दोनों दमकलों को तत्काल घटना स्थल रवाना कर दिया। फायर टीम जब मौके पर पहुंची तो आग भयावह रुख ले चुकी थी। बाइक शोरूम के ऊपर रह रहे परिवार पर भी खतरा मंडराने लगा था। शोरूम के ऊपर से गुजर रही बिजली की लाइन के चलते तुरंत पानी नहीं फेंका जा सका। इसके लिए बिजली सप्लाई बंद कराई गई। शोरूम में प्लास्टिक और रबर के कई पाट्र्स होने के कारण आग तेजी से फैली। दमकलकर्मियों ने पानी से पहले 40 लीटर फोम डालकर आग पर काबू पाया।

Read more : मुकुन्दरा को बाघ नहीं, बाघिन और विस्थापन चाहिए..पीएम मोदी से लगाई गुहार....

शॉर्ट सर्किट से हुआ हादसा

शोरूम मालिक अमर सिंह ने बताया कि मीटर में शॉर्ट सर्किट होने से आग लगी थी, हालांकि अग्निशमनकर्मियों ने जांच के बाद ही आग के कारण तय होने की बात कही। चौंकाने वाली बात यह रही कि शोरूम संचालक ने लाखों का सामान रखा होने के बावजूद शोरूम में आग बुझाने के इंतजाम नहीं किए थे। अग्निशमन विभाग इस लापरवाही को गंभीरता से लेकर शोरूम मालिक के खिलाफ कार्रवाई करेगा।