स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

कोचिंग छात्रों के लिए फैब कार्निवाल, तनाव दूर होगा, जागेगा उत्साह

Mukesh Gaur

Publish: Nov 12, 2019 18:01 PM | Updated: Nov 12, 2019 18:01 PM

Kota

फरवरी में होगा दो दिवसीय आयोजन : कोचिंग संस्थाओं में मन की बात के कार्यक्रम भी होंगे

कोटा . शहर में कोचिंग विद्यार्थियों को तनावमुक्त रखने और नया उत्साह जगाने के लिए समय-समय पर रोचक गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। इनकी तैयारियों को लेकर जिला कलक्टर ओम कसेरा की अध्यक्षता में सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में कोचिंग संस्थानों एवं हॉस्टल एसोसिएशन के प्रतिनिधियों की बैठक हुई। इसमें विद्यार्थियों की तनाव मुक्ति के लिए प्रस्तावित कार्यक्रमों पर मंथन किया गया।

read also : रिसर्च के लिए सरकार ने बनाई नई पॉलिसी, पैटेंट में यूनिवर्सिटी की भी होगी हिस्सेदारी


इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव, राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय की कुलसचिव सुनिता डागा सहित कोचिंग संस्थानों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे। इस बैठक में जिला कलक्टर ने कॉफ ी विद कलक्टर कार्यक्रम के संस्मरण सुनाते हुए कहा कि कोचिंग प्राप्त कर रहे बच्चों में प्रतिभा की कमी नहीं है। इनको तनाव मुक्त शैक्षणिक माहौल के लिए मिलकर प्रयास करने होगें। उन्होंने कहा कि कोटा स्टूडेंट वेलफेयर सोसायटी का गठन प्रक्रियाधीन है। यह कार्य शीघ्र कार्य पूरा कर लिया जाएगा। विद्यार्थियों के लिए क्रियेशन सेन्टर का निर्माण के लिए स्थान का चिन्हिकरण भी सभी के सहयोग से शीघ्र किया जाएगा। उन्होंने मन की बात कार्यक्रम भी कोचिंग संस्थानों में करने की बात कही। जिसमें वे स्वयं अथवा पुलिस अधीक्षक मन की बात करते हुए विद्यार्थियों से रूबरू होंगे। उन्होंने विद्यार्थियों के लिए यूथ फेस्टिवल की तर्ज पर कोटा कॉर्निवल के दो दिवसीय आयोजन की रूपरेखा में बारे में बताया। उन्होंने कहा कि इसका आयोजन फ रवरी माह में किया जाएगा। जिसमें टेलेन्ट हंट, सिंगिंग, सोलो डांस, गु्रप डांस एवं सांस्कृतिक आयोजन होगा।

read also : Exam Guide: इस टेस्ट से चेक करें अपने GK एग्जाम की तैयारी


मेले जैसा नजारा दिखेगा
कार्निवल के दो दिवसीय आयोजन के दौरान कॉमर्स कॉलेज से दशहरा मैदान तक कॉर्निवल मार्च निकाला जाएगा। जिसमें अलग-अलग पोषाक में खुले वाहनों पर डीजे की धुनों विद्यार्थी थिरकते हुए भाग लेगें। उन्होंने बताया कि प्रथम दिवस प्रत्येक कोचिंग से टीम का चयन कर कुल 32 टीम यूआईटी ऑडिटोरियम में सांस्कृतिक संध्या कार्यक्रम में अपनी प्रस्तुतियां देगी। कॉमर्स कॉलेज प्रागंण में मेले जैसा नजारा देखने का मिलेगा। उन्होंने सभी कोचिंग संस्थानों एवं हॉस्टल एसोसिएशन के प्रतिनिधियों को सक्रियता से तनाव मुक्ति के लिए किए जा रहे कार्यक्रमों में भागीदारी करने का आव्हान किया।

[MORE_ADVERTISE1]