स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बिजली चोर का कारनामा : मीटर को काटकर रीडिंग कर दी बंद, रंगे हाथ पकड़ा, ठोका 1.41 लाख जुर्माना

DHIRENDRA TANWAR

Publish: Aug 19, 2019 21:37 PM | Updated: Aug 19, 2019 21:37 PM

Kota

Kota Electricity Distribution Limited : केईडीएल की विजिलेंस टीम ने बिजली चोरी पाए जाने पर वीसीआर भरी तथा कनेक्शन काट दिया...

 

कोटा. केईडीएल की ओर से शहर में बिजली चोरी की धरपकड़ जारी है। जिन लोगों ने भी अपने घरों या प्रतिष्ठानों में बिजली चोरी की हुई है, उनके यहां वीसीआर भरी जा रही है तथा जुर्माना लगाया जा रहा है। इसके साथ ही विद्युत थाने में एफआईआर भी दर्ज कराई जा रही है।

Read moer : संस्कृत महाविद्यालय में छात्र संघ चुनाव का बहिष्कार, छात्र मांग रहे नए भवन में पढ़ने को जगह......

केईडीएल के सीओओ मुकेश गर्ग ने बताया कि सोमवार को उपखण्ड बी-3 में गई केईडीएल की विजिलेंस टीम को केसर बाग कॉलोनी में मकान नम्बर 42-43 में उपभोक्ता मोहम्मद रउफ के नाम बिजली कनेक्शन पर बिजली चोरी मिली। मोहम्मद रउफ ने मीटर टेम्पर्ड किया हुआ था। इसके लिए मीटर को पीछे से काटा गया था तथा उसमें छेड़छाड़ कर उसकी रीडिंग को बंद कर दिया था।

Read more : मंत्री जी की शिक्षकों को सीख, ब्लैक बोर्ड हटा कर लैबोरेट्री में पढ़ाए, टेक्निकल यूनिवर्सिटी तकनीकि के साथ स्वरोजगार मुखी शिक्षा पद्दति विकसित करे....

केईडीएल की विजिलेंस टीम ने इस घर में बिजली चोरी पाए जाने पर वीसीआर भरी तथा कनेक्शन काट दिया। उपभोक्ता मोहम्मद रउफ पर 1 लाख 41 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है। इसके साथ ही विद्युत अधिनियम के तहत कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

Read more : कृपया ध्यान दे, तड़के ही निपटा लेना काम, नए कोटा में चार घंटे ठप रहेगी बिजली....

कईडीएल का उपभोक्ता समस्या समाधान शिविर आज

उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान करने के लिए केईडीएल की ओर से मंगलवार को गुमानपुरा कैनाल रोड सब्जी मंडी के पास स्थित एईएन ए-4 कार्यालय में सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक समस्या समाधान शिविर लगाया जाएगा। शिविर में संबंधित उपखण्ड क्षेत्र के उपभोक्ताओं की विजिलेंस को छोड़कर अन्य सभी समस्याओं का मौके पर ही समाधान का किया जाएगा।

Read more : Watch : कोटा में मगरमच्छों का आतंक, एक ही दिन में तीन जगहों पर बोला धावा, लोगों में दहशत.....