स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पुलिस अधीक्षक बोले...पुलिस से बचने के लिए नहीं, जान बचाने के लिए पहनें हेलमेट

DHIRENDRA TANWAR

Publish: Nov 10, 2019 18:48 PM | Updated: Nov 10, 2019 18:48 PM

Kota

राजकीय महाविद्यालय में पूर्व छात्र परिषद का वार्षिकोत्सव व दीपावली स्नेह मिलन समारोह में पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने यातायात नियमों का पालना करने पर दिया जोर

कोटा. राजकीय महाविद्यालय में पूर्व छात्र परिषद का वार्षिकोत्सव व दीपावली स्नेह मिलन समारोह रविवार को हुआ। मुख्य अतिथि शहर पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव रहे। उन्होंने कहा कि कोटा से उनका पुराना लगाव रहा है। यहां योगा, स्वैच्छिक रक्तदान, मानव शृंखला जैसे कार्यक्रमों में जनता की एकजुटता देखने को मिलती है। इसी के बदौलत कोटा ने राष्ट्रीय स्तर के रेकॉर्ड बनाए हैं, लेकिन शहर पुलिस को कोटा की जनता को हेलमेट पहनाने के लिए जूझना पड़ रहा है।

उन्होंने हेलमेट का महत्व बताते हुए कहा कि यातायात नियमों की पालना मन से करें। कोटा शहर पुलिस से बचने के लिए नहीं, बल्कि आपकी जान बचाने के लिए हेलमेट पहनें। उन्होंने वाहन की गलत पार्किंग नहीं करने, हेलमेट पहनकर वाहन चलाने, सड़क पर वाहन खड़ा नहीं करने व यातायात नियमों का पालना करने पर जोर दिया। आजकल मोबाइल का प्रचलन काफी बढ़ गया है। इसका हैकर्स गलत फायदा उठा सकते हैं। इससे सावधान रहकर सुरक्षित रह सकते हैं।

Reda more : अकबर के शासन में भी चलते थे भगवान श्रीराम और माता सीता के सिक्के, मोहरें.....

एक घंटा अपने के लिए जरूर निकाले

एसपी ने कहा दिनभर आम आदमी अपने कार्यों में व्यस्त रहता है। वह अपने लिए समय तक नहीं निकाल पाता है। सभी को अपने स्वास्थ्य के लिए रोजाना एक घंटा अवश्यक निकालना चाहिए। एसपी ने अगले साल एमए इकनॉमिक्स में टॉप आने वाले छात्र को 11 हजार रुपए देने की घोषणा भी की। विशिष्ट अतिथि सेवानिवृत न्यायाधीश गजेन्द्र गौड़ ने कहा कि आज बालिकाएं शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं, यह गौरव की बात है। आमंत्रित अतिथि परिषद के संरक्षक डॉ. पीएन गुप्ता ने कहा कि वादा वहीं करो, जो पूरा कर सको।

Read more : प्रतिबंध के बावजूद निजी कंपनी ने जारी रखी इंटरनेट सेवा, बीएसएनएल ने की शिकायत....

किया सम्मान
समारोह में इस साल 2018-19 में शिक्षा, खेल व अन्य क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन करने वाले 22 प्रतिभाशाली प्रतिभाओं को पदक, 12 विद्यार्थियों को छात्रवृति व 5 वरिष्ठ सदस्यों का सम्मान किया गया। अध्यक्ष डॉ. ओम मंत्री, सचिव डॉ. संजय भार्गव व अन्य अतिथियों का प्राचार्य डॉ. आरएम कुरैशी ने माल्यार्पण कर स्वागत किया। समारोह में सेवानिवृत्त प्राचार्य डॉ. डीपी सक्सेना, उद्योगपति राजेन्द्र सक्सेना, जीवन लाल वाजपेयी, पूर्व चिकित्साधिकारी डॉ. कैलाश चंद विजय, दुर्गालाल पंवार को उनकी श्रेष्ठ उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया।

[MORE_ADVERTISE1]