स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

देश के सबसे बड़े 'हैप्पीनेस कॅरिअर कॉनक्लेव' में 20 हजार विद्यार्थियों को मिला मार्गदर्शन

Rajesh Tripathi

Publish: Nov 22, 2019 22:00 PM | Updated: Nov 22, 2019 22:00 PM

Kota

हैप्पीनेस कॅरिअर कॉनक्लेव : 40 विवि व संस्थानों के प्रतिनिधियों ने किया 20 हजार विद्यार्थियों का मार्गदर्शन

कोटा. देश का सबसे बड़ा हैप्पीनेस दो दिवसीय कॅरिअर कॉनक्लेव कोटा में शुरू हुआ। इसमें 40 विवि व संस्थानों के प्रतिनिधियों ने 20 हजार से अधिक विद्यार्थियों को उनके भविष्य को लेकर मार्गदर्शन किया। इससे विद्यार्थियों को अपने कॅरियर के ऑप्शन चुनने का अवसर मिलेगा। प्रतिनिधियों ने विभिन्न प्रकार के नए कोर्सेस व उनका महत्व विद्यार्थियों को बताया। यह कॉनक्लेव झालावाड़ रोड सिटी मॉल के सामने राजीव गांधी नगर में आयोजित किया जा रहा है। 'हैप्पीनेस कॅरिअर कॉनक्लेवÓ के चेयरमैन आराध्य माहेश्वरी ने बताया कि पहले दिन सभी कोचिंग संस्थानों व स्कूलों के विद्यार्थियों में जबर्दस्त उत्साह दिखाई दिया। परिसर में बने तीन विशाल डोम में 40 से अधिक नेशनल यूनिवर्सिटी व कॉलेजों के स्टॉल्स पर विद्यार्थियों ने नए कोर्सेस की जानकारी ली। दो ओडी में दिनभर आयोजित विशेष सत्रों में शिक्षाविदों व विशेषज्ञों ने सवाल-जवाब के माध्यम से स्कूल व कोचिंग विद्यार्थियों को मोटिवेट किया। यहां साइंस, कॉमर्स व आट्र्स के हजारों विद्यार्थियों को कक्षा-12वीं के बाद उच्च शिक्षा के बेहतरीन विकल्प एक ही प्लेटफ ॉर्म पर मिलने से बहुत लाभ हुआ।

इन्होंने किया उद्घाटन
हैप्पीनेस कॅरिअर कॉनक्लेव का उद्घाटन शुक्रवार को कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा, शहर पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट वीरेंद्र प्रताप सिंह, अतिरिक्त जिला न्यायाधीश राजीव कुमार बिजलानी, एलन निदेशक बृजेश माहेश्वरी, वायब्रेंट निदेशक एम.एस.चौहान, सीबीएसई स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदीप सिंह गौड़, डॉ.देंवेंद्र विजयर्गीय व डॉ.अशोक शारदा ने किया। विधायक संदीप शर्मा ने कहा कि ऐसे नेशनल कॉनक्लेव से कोटा के शैक्षणिक वातावरण को नई पहचान मिली है। विशिष्ट अतिथि एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट के निदेशक गोविंद माहेश्वरी, राजेश माहेश्वरी व नवीन माहेश्वरी सहित नेशनल यूनिवर्सिटी के शिक्षाविद, डॉक्टर्स व गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

'और भी है राहेंÓ
प्रवक्ता सीए अनंत लोढा ने बताया कि कॉनक्लेव में विद्यार्थियों को कॅरियर पर आधारित पुस्तक 'और भी है राहेंÓ वितरित की गई। डॉक्टर्स की पैनल टॉक में डॉ. साकेत गोयल, डॉ. विदूषी पांडेय व डॉ. चित्रांगना जैन ने विद्यार्थियों को मेडिकल में कॅरिअर की उपयोगी जानकारी दी।

छोटे परदे के स्टार्स ने समां बांधा
कॉनक्लेव में सुपर डांसर प्रोग्राम चेप्टर टू विनर बिशाल शर्मा, डांस इंडिया डांस चैम्पियंस के योगेश शर्मा, सुपर डांसर चेप्टर टू के रितिक, लिटिल चैम्प की विजेता सौम्या शर्मा, वॉयस किड्स की प्रियांशी श्रीवास्तव, गायक पीयूष पंवार ने रंगारंग प्रस्तुतियां देकर विद्यार्थियों का मनोरंजन किया। कॉनक्लेव के अंतिम दिन शनिवार को उच्च शिक्षा से जुड़े कई उपयोगी सेमिनार व वर्कशॉप होंगे।

[MORE_ADVERTISE1]