स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मानसून ने की वापसी, 48 घंटे के दौरान छत्तीसगढ़ के सात जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

Karunakant Chaubey

Publish: Oct 20, 2019 17:30 PM | Updated: Oct 20, 2019 17:30 PM

Kondagaon

Chhattisgarh Weather forecast: मौसम विभाग ने दो दिन पूर्व प्रदेश से दक्षिण-पश्चिम मानसून की विदायी की घोषणा कर दी है।मानसून की विदायी होने के बावजूद प्रदेश के कई स्थानों पर अभी भी बारिश की संभावना बनी हुई है।

जगदलपुर. Chhattisgarh Weather forecast: देश के कई राज्यों से मानसून वापसी कर चुका है। लेकिन अभी भी कई इलाकों में बारिश होने की आशंका जताई जा रही है। दरअसल, भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की मानें तो अनुसार छत्तीसगढ़, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भारी बारिश हो सकती है।

पुलिस अधीक्षक के सामने पलट गयी लड़की, शारीरिक शोषण के आरोपी कांस्टेबल को बताया भाई

मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र, मराठावाड़ा और कोंकण के अलग-अलग इलाकों में रविवार को भारी बारिश होगी। इसके अलावा विभाग ने मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में रविवार को बिजली गिरने के साथ आंधी आने की भी संभावना जताई है। मौसन विभाग के अनुसार, , निम्न दबाव वाला क्षेत्र वर्तमान में पूर्व-मध्य अरब सागर पर स्थित है और संबंधित चक्रवाती परिसंचरण का मतलब समुद्र तल से 4.5 किमी ऊपर तक है।

मंत्री जी का जिगरी यार हूं, सरकारी नौकरी लगवा दूंगा बस करना होगा ये काम...

मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे के दौरान छत्तीसगढ़ के सात जिलों में एक-दो स्थानों पर मध्यम से भारी वर्षा होने की संभावना जतायी है। मौसम विभाग के स्थानीय कार्यालय से आज मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के तोकापाल, ओडगी, प्रतापपुर, तखतपुर, सूरजपुर, बैकुंठपुर, पिथौरा, छुरा, बरमकेला, कुसमी, बलौदा, धरमजयगढ़, कोंडागांव, बैकुंठपुर, पिथौरा, सोनहत, लोहंदीगुड़ा, सिमगा, सीतापुर, पौरीउपरौरा, मैनपाट, जगदलपुर, पेंड्रा मगरलोड सहित अन्य कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की गई है ।

बिना शादी किये लिव इन के नाम पर 8 साल तक लूटता रहा आबरू और जब मन भर गया तो पलट गया आरोपी

वहीं अगले 48 घंटे के दौरान प्रदेश के सात जिले कांकेर, सुकमा, बीजापुर, बस्तर, दंतेवाड़ा, कोण्डागांव और नारायणपुर के एक-दो स्थानों पर मध्यम से भारी वर्षा होने की संभावना जतायी है।

ज्ञात हो कि मौसम विभाग ने दो दिन पूर्व प्रदेश से दक्षिण-पश्चिम मानसून की विदायी की घोषणा कर दी है।मानसून की विदायी होने के बावजूद प्रदेश के कई स्थानों पर अभी भी बारिश की संभावना बनी हुई है। देश के कई राज्यों से मानसून वापसी कर चुका है। लेकिन अभी भी कई इलाकों में बारिश होने की आशंका जताई जा रही है।

ये भी पढ़ें: पिता पहले ही छोड़ चुके हैं साथ, मां के कैंसर के इलाज के लिए गरीबी से लड़ाई लड़ रहा है कैलाश