स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पिता ने कह दिया कुछ ऐसा, बेटे ने लगा ली फांसी, कारण जान रह जाएंगे हैरान

Bhupesh Tripathi

Publish: Jul 28, 2019 23:02 PM | Updated: Jul 28, 2019 23:02 PM

Kondagaon

Student Suicide: रविवार को पोस्टमार्डम के बाद मृत अनुराग को पुलिस ने परिवार को सौप दिया है।

केशकाल@प्रकाश नाग।छत्तीसगढ़ के केशकाल से आ रहे एक घटना के समाचार ने सबका दिल दहला दिया है।अक्सर माता- पिता को आपने बच्चों को डाटते सुना होगा। हर माँ बाप अपने औलाद के उज्जवल भविष्य को ध्यान में रखते हुए उनके गलतियों को सुधारने और सही राह में आगे बढ़ने की समय समय पर शिक्षा देते हैं। कई दफे बात समझ नही आने पर हाथ भी लगाते है।

काम की खबर: अब कोई नहीं कर पाएगा आपसे फर्जीवाड़ा, जान ले ये नई तकनीक

ऐसा ही एक किस्सा प्रदेश के कोंडागांव जिले के अंतर्गत हुआ है जहा पिता के डांट को बीटा बर्दरस्त नहीं कर पाया और गलत कदम उठा लिया। सूत्र बताते है पिता ने अपने बेटे को पढ़ाई करने के लिए डांट फटकार दिया और बेटा पिता की बात को अन्यथा लेते हुए डांट को बर्दास्त नहीं कर पाया।मन ही मन पिता की बात खराब लगने लगी और बेटे ने अपने ही घर मे फाँसी लगा कर आत्महत्या कर लिया। यह पूरी घटना विश्रामपुरी थाना क्षेत्र के ग्राम कोरहोबेडा का है ।

थाना प्रभारी हरिनंदन सिंह का कहना है, ग्राम कोरहोबेडा निवासी राजू मंडवी शनिवार को अपने खेत मे काम कर रहा था कि शाम 4 बजे के लगभग अनुराग मंडावी उम्र 15 वर्ष कक्षा 8 वी के छात्र है जो खेत में कार्य कर रहे पिता के पास पहुंचा तभी पिता ने फटकारते हुए कहा - स्कूल क्यो नही गया हमेशा ऐसा ही करता है घर जा कुछ काम कर।

कार्यक्रम के बहाने AIDS Control Society कर रहा रुपयों का गोलमाल, चालाकी जान हो जाएंगे हैरान

नहीं सह पाया पिता की फटकार, कमरे में लगा ली फांसी
स्कूल नही जाने और पढ़ाई करने को लेकर पिता ने थोड़ा फटकार दिया तो नाराज बेटे ने घर जा कर अपने आप को एक कमरे को बन्द कर लिया और फाँसी के फंदे में लटक गया।मौके पर ही बालक की मौत हो गई। जब पूरा परिवार देर शाम खेत से घर पहुंचा तो घर का एक रूम बन्द था कई बार आवाज देने के बाद भी नही खुला। जब दरवाजा तोड़ परिवार वालों ने देखा तो वह दृश्य भयभीत कर देने वाला था।

लाल आतंक से बेखौफ अब आदिवासियों ने शुरू की ये पहल, जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

कमरे का नजारा देख पूरा परिवार सदमे में
जैसे ही कमरे का दरवाजा तोड़ परिवार अंदर पंहुचा तो अनुराग को फाँसी पर लटका देख हैरान रह गए।किसी तरह से फांसी के फंदे को गले से निकाल बिस्तर में लिटाया गया लेकिन अनुराग को नही बचा पाए। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई।