स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सेना के जवान की AK 47 हो गयी थी चोरी, जांच में पुलिस वालों के पैरों तले खिसक गयी जमीन

Karunakant Chaubey

Publish: Jul 08, 2019 20:07 PM | Updated: Jul 08, 2019 20:07 PM

Kondagaon

AK 47 missing from CISF Camp: दंतेवाड़ा के बचेली स्थित सीआईएसएफ कैम्प के एक जवान का AK 47 और 30 राउंड की गोलियां गायब हो गयी। पुलिस (Dantewada Police) को जब चोर का पता चला तो वो भी हैरान रह गयी

दंतेवाड़ा. AK 47 missing from CISF Camp: बचेली के सीआईएसएफ कैम्प से जवान पप्पू गोगई का AK 47 और 30 राउंड के कारतूस गायब हो गया था। उन्होंने अपने हथियार अलमारी में रखे थे। जब उन्होंने अगले दिन अलमारी खोला तो उनके होश उड़ गए क्योंकि अलमारी में रखे हुए हथियार गायब थे।

कैम्प में इधर उधर ढूंढने के बाद भी जब हथियार नहीं मिले तो उन्होंने इसकी सुचना अपने अधिकारीयों को दी। अधिकारियों ने भी पुरे कैम्प में छानबीन करवाई और जवानो से सख्ती से पूछताछ की लेकिन फिर भी हथियार का पता नहीं लग सका।

कोचिंग जाने वाली छात्रा का पुलिस कांस्टेबल के बेटे ने किया रेप, संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

हथियार नहीं मिलने पर सेना के अधिकारियों ने इसकी सुचना दंतेवाड़ा पुलिस (Dantewada Police) को दी। पुलिस ने कैम्प में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले, छुट्टी पर गए जवानो को भी वापस बुला कर पूछताछ की। काफी मशक्कत के बाद पुलिस को जब चोर के बारे में पता चला तो वो हैरान रह गए।

सेना के जवान ने ही की थी चोरी

दरअसल सी आई एस एफ कैम्प के ही एक जवान पंडीस्वरन ने ही हथियार और कारतूस चुराए थे। पुलिस की पूछताछ में उसने अपना जुर्म कबुल कर लिया। उसने बतया की हथियार उसी ने चुराया है और उसे बिलासपुर में छुपा कर रखा है। उसकी निशानदेही पर दंतेवाड़ा पुलिस (Dantewada Police) ने हथियार बरामद कर लिया। चोरी करने वाले जवान को गिरफ्तार कर लिया गया।

छत्तीसगढ़ पुलिस कांस्टेबल ने किचन की छत से लटक कर की आत्महत्या

किया गया सम्मानित

दंतेवाड़ा पुलिस ने AK47 के चोर को महज 24 घंटे में ही बरामद कर लिया। जिसके लिए दंतेवाड़ा एसपी डॉक्टर अभिषेक पल्लव सहित आठ अफसरों को सम्मानित किया गया। यह सम्मान सीआईएसफ (CISF) के डीजी राजेश रंजन द्वारा दिया गया।

-छत्तीसगढ़ की अन्य ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ CLICK करें।

 

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर...
खबरों पर बने रहने के लिए Download करें Hindi news App