स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने किया सुपोषण योजना का केशकाल में शुभारंभ

Karunakant Chaubey

Publish: Jul 03, 2019 22:33 PM | Updated: Jul 03, 2019 22:36 PM

Kondagaon

सुपोषण अंतर्गत प्राथमिक शाला के बच्चों को सप्ताह में 1 दिन दूध एवं प्राथमिक एवं माध्यमिक शाला के बच्चों को सप्ताह में 1 दिन दूध देने की योजना का शुभारंभ किया गया

केशकाल छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की महत्ती योजना में एक सुपोषण योजना के अंतर्गत प्राथमिक शाला के बच्चों को सप्ताह में 1 दिन अंडा व माध्यमिक और प्राथमिक दोनों बच्चों को सप्ताह में 1 दिन दूध देने जैसे योजना का शुभारंभ केशकाल विकासखंड के ग्राम खालेमुरवेंड स्कूल से किया गया। अब पूरे प्रदेश के शासकीय स्कूलों में इस योजना का लाभ बच्चो को मिलेगा ।

नारायणपुर के स्वास्थ्य विभाग में लेब टेक्नीशियन समेत 72 पदों पर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम का प्रथम बस्तर आगमन पर कोंडागांव जिला के प्रवेश द्वार ग्राम खालेमुरवेंड में जिलापंचायत अध्यक्ष देवचंद मतलाम के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया ।

सुपोषण योजना के अंतर्गत सप्ताह के 1 दिन दिया जाएगा अंडा और दूध

प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के द्वारा सुपोषण अंतर्गत प्राथमिक शाला के बच्चों को सप्ताह में 1 दिन दूध एवं प्राथमिक एवं माध्यमिक शाला के बच्चों को सप्ताह में 1 दिन दूध देने की योजना का शुभारंभ किया गया । कार्यक्रम के जिला कलेक्टर नीलकंठ टेकाम ने बताया कि कोंडागांव जिले के 1227 प्राथमिक शाला के 55 हजार बच्चे हैं। सप्ताह में 1 दिन अंडा व प्राथमिक और 602 माध्यमिक शाला के 32 हजार बच्चे को सप्ताह में 1 दिन दूध दिया जाएगा ।

कोंडागांव के संवेदनशील क्षेत्रों में बिछेगा सड़कों का जाल

कार्यक्रम के दौरान जिला कलेक्टर नीलकंठ टेकाम ने प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम को कोंडागांव की उपलब्धि बताते हुए कहा जल्द ही कोंडागांव जिला के सभी संवेदनशील क्षेत्रों को मुख्य मार्ग से जोड़ा जाएगा और पूरे क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। जो 124 किलोमीटर का है। अगस्त में बाइक रैली निकालकर इस मार्ग का शुभारंभ होना है । जो खालेमुरवेंड से प्रारंभ होते हुए कुँएमारी, धनोरा, मर्दापाल से होते होते हुए बारसूर को जोड़ेगाव।

शाला प्रवेश उत्सव साइकिल वितरण पौधारोपण भी किया गया

कार्यक्रम के दौरान प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के व्दारा शाला प्रवेश उत्सव भी मनाया गया जहां प्राथमिक शाला के बच्चों को गणवेश कॉपी-पुस्तक वितरण किया गया साथ ही स्कूल परिसर में पौधा रोपण एवं स्कूली छात्रों को साइकिल वितरण किया गया ।