स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

छत्तीसगढ़ के 12 जिलों में फिर होगी आफत वाली बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Karunakant Chaubey

Publish: Aug 25, 2019 21:17 PM | Updated: Aug 25, 2019 21:17 PM

Kondagaon

Chhattisgarh Weather forecast : मानसून द्रोणिका के असर से प्रदेशभर में हो रही है बारिश

रायपुर. Chhattisgarh Weather forecast : मानसून द्रोणिका के असर से रविवार को प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में बारिश हुई। सबसे अधिक बारिश नगरी में 9 सेमी, अकलतरा में 8, बीजापुर में 7, आरंग में 6, पेंड्रा, प्रतापपुर, कुनकुरी में 5, लोहंडीगुड़ा, सूरजपुर में 4, बिलासपुर, सरायपाली में 3 सेमी बारिश दर्ज की गई।

छत्तीसगढ़ के गुमनाम कुली ने किया कमाल, फोटो वारयल होने के बाद ढूंढने लगे लोग

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में 12 जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। इनमें बिलासपुर, मुंगेली, जांजगीर, बलौदाबाजार, बेमेतरा, कबीरधाम, बस्तर, कोंडागांव, बलरामपुर, जशपुर, रायगढ़ और नारायणपुर जिले शामिल हैं। इन जिलों के एक-दो स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। वहीं रायपुर में भी सोमवार को बादल छाए रहेंगे और दिन में कई बार बारिश के आसार हैं।

कोर्ट में पेश हुए बुजुर्ग ने जब सुनाई दर्द भरी फ़रियाद तो भावुक जज ने जो किया वो है काबिले तारीफ

मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि उत्तर छत्तीसगढ़ और उससे सटे मध्य प्रदेश पर अब कम दबाव का क्षेत्र बना है। पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश और आसपास चक्रवाती घेरा भी बन रहा है। इसके साथ ही मानसून द्रोणिका पेंड्रा रोड समेत आसपास है। इसी वजह से प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई।

प्रदेश के 11 जिलों में अभी भी औसत से कम बारिश

1 जून से 25 अगस्त के बीच प्रदेश में जितनी बारिश होनी चाहिए, उसमें अभी भी 2 प्रतिशत की कमी है। 11 जिलों में अभी भी औसत से कम बारिश है। केवल बीजापुर में औसत से बहुत अधिक बारिश हुई। यहां 74 प्रतिशत ज्यादा बारिश है। वहीं पांच जिलों बस्तर, दंतेवाड़ा, कोंडागांव, नारायणपुर और सुकमा में औसत से अधिक बारिश हुई। 10 जिलों में सामान्य वर्षा है। रायपुर में अभी भी 29 प्रतिशत कम बारिश है।

Read Also : 49 सालों से इस भाजपा नेता ने नहीं चखा है नमक का स्वाद, वजह जान तारीफ करने से नहीं रोक पाएंगे खुद को