स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

कोलकाता में नए साल के स्वागत की पूरी तैयारी

Vanita Jharkhandi

Publish: Dec 31, 2018 17:02 PM | Updated: Dec 31, 2018 17:02 PM

Kolar

- साल के अन्तिम रविवार को रही धूम

कोलकाता. वर्ष 2018 के समापन और वर्ष 2019 के स्वागत के लिए महानगर तैयार दिख रहा है। जगह जगह समारोहों की तैयारी की जा रही है। कहीं सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं तो कहीं सितारों से सजी महफिल तैयार की जा रही है। क्लब, होटल, रिसोर्ट, डिस्को थेक, रेस्तरां आयोजनों की सफलता के लिए अंतिम तैयारियों में व्यस्त हैं।

सर्द हवाओं, कोहरे के बीच नए साल का सूरज उगने में कुछ घंटों का ही समय बचा हुआ है। उत्साह में डूबे महानगरवासी आयोजनों में हिस्सा लेने की योजनाओं को अंतिम रूप देने में लगे हुए हैं। 25 दिसम्बर यानी क्रिसमस के दिन से शुरू हुई कार्यक्रमों की झड़ी नए साल के आगमन तक लगी रहेगी। रूफ टॉप, बैंक्वेट, आवासनों के कम्युनिटी हॉल, होटल व रिसोर्ट में रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

साल्टलेक व आसपास हो रहे आयोजनों में राजस्थान की झलक दिख रही है। आवासनों में आयोजनों के अंतर्गत बच्चों की चित्र प्रतियोगिता, वाद विवाद और नाटकों की प्रतियोगिता हो रही है। पार्क स्ट्रीट व आसपास मनोहारी विद्युत सज्जा की गई है। नए साल के स्वागत के लिए यहां लोगों की भीड़ उमड़ेगी।

होटल व रेस्तरां सजे
हर कोई नए साल को यादगार बनाने के लिए कुछ न कुछ योजना तैयार कर रहा है। नए वर्ष की संध्या व साल की अन्तिम रात को होटलों व रेस्तरां में अपनी सीट पहले से ही बुक कर रखी है। कुछ लोगों ने बुक की गई सीटों पर कुछ खास सजावट का भी पहले से ही आयोजन किया है। कही कपल सीट तो कही फेमिली बुङ्क्षकग की गई है।

अन्तिम रविवार भी रहा खास
वर्ष 2018 का अन्तिम रविवार खास रहा। लोग सुबह से ही घूमते और पिकनिक मनाते हुए नजर आए। घर के बाहर धूप सेंकते हुए भी लोगों का जमावड़ा दिखा। इको पार्क, चिडिय़ाघर, म्युजियम जैसे पयर्टक स्थलों पर भीड़ उमड़ी। मैदान के आस-पास घोड़ागाड़ी की सवारी करते हुए भी लोग दिखे, जिसमें बच्चों की संख्या अच्छी-खासी थी।