स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

शहीद हेमराज जाट के नाम से होगी सरकारी स्कूल और अस्पताल

Kali Charan kumar

Publish: Sep 04, 2019 15:59 PM | Updated: Sep 04, 2019 15:59 PM

Kishangarh

चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने ग्राम के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र और राजकीय शाला का नाम शहीद हेमराज जाट के नाम से करने का आश्वासन दिया।

मदनगंज-किशनगढ़

चिकित्सा मंत्री शर्मा ने शहीद के पिता को राज्य सरकार की ओर से तत्काल सहायता के रूप में 5 लाख की राशि का चैक सौंपा और राज्य सरकार की ओर से कोई कमी नहीं आने देने का भी आश्वासन दिया।
सांसद व विधायक कोष से बनेगा स्मारक
सांसद भागीरथ चौधरी ने शहीद स्मारक के लिए अपने सांसद कोटे से 20 लाख व क्षेत्रीय विधायक सुरेश रावत ने दस लाख की घोषणा की।
शहीद के समान में बंद रहे बाजार
शहीद हेमराज जाट के समान में मंगलवार को रूपनगढ़ सहित आस-पास के क्षेत्रों में बाजार पूर्णत: बंद रहे। वहीं शहीद के पैतृक गांव भदूण में सोमवार से घरों में चूल्हे नहीं जले। भदूण क्षेत्र में सोमवार रात को जैसे ही हेमराज के शहीद होने के समाचार मिले। जब से गांव में सन्नाटा रहा। दु:ख में डूबे ग्रामीणों के घरों में चूल्हे नहीं चले। दो दिन तक गांव के लोगों के हलक से पानी भी नहीं उतरा। इस दौरान पास के गांवों के लोग बच्चों और अन्य के लिए खाना लेकर आए। वो भी ग्रामीणों ने बहुत मुश्किल से खाया। अपने प्रिय हेमराज के इंतजार में ग्रामीणों ने आंखों में ही रात गुजार दी। उधर शहीद के समान में रूपनगढ़ और इससे जुड़े हिस्सों में भी बाजार बंद रहे। बड़ी संया में लोग अंतिम संस्कार में पहुंचे। शहीद के समान में रूपनगढ़ की मार्बल मंडी व सभी बाजार यहां तक की चाय पानी की दुकानें भी बन्द रही। भदूण के बाजार तो शहादत का समाचार मिलते ही बन्द कर दिए।
इन्होंने भी दी श्रद्धांजलि
नसीराबाद के रामस्वरूप लाबा, सरपंच नरेश छापरवाल, भाजपा नेता सतीस पूनिया, नन्दाराम थाकण, गूर्जर समाज के अध्यक्ष श्रवण गर्जर, सीसीबी के जयराम चौधरी, क्रय विक्रय के अध्यक्ष शिवराज डौडवाडिया, जिला उपाध्यक्ष हाजी इंसाफ अली, किशन बराला, सोहन मालाकार, रतन लुहाडिय़ा, जगदीश रूलानिया,जिला महामंत्री फरोज देशवाली, जीवण भाकर, राम प्रजापत, कांग्रेस के महामंत्री भंवर बिजारण्या, रूपनगढ़ सरपंच भगवानदास लखन, उपसरपंच इकबाल छीपा, पूर्व सरपंच डीसीवी किरण, कोटडी के बनवारीलाल शर्मा, सिनोदिया के मस्तराम पादड़ा सहित अनेक लोगों ने पुष्पचक्र अर्पित कर नमन किया तथा श्रद्धाजली दी। रूपनगढ़ उपखण्ड अधिकारी प्रभ्रा व्यास, तहसीलदार मोहनसिह, थाना प्रभारी संग्रामसिंह सहित जिले के आला अधिकारी मौजूद थे।
सेना से आए अफसर
सूबेदार दौलतराम प्लाटून कमाण्डर, गंगाराम, मनराज, सूबेदार राजेन्द्र चौधरी, रामलाल व जाट रेजीमेन्ट से गुलाबसिंह, सैनिक कल्याण बोर्ड से केप्टन अशोक तिवारी व अजमेर तथा नसीराबाद से जवान आए और शहीद हुए साथी हेमराज को अंतिम विदाई दी।
अंतेष्ठी में महिलाएं भी हुई शामिल
शाला मैदान में हुई शहीद हेमराज की अन्तेष्टी में बड़ी संयां में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हुई और सभी ने शहीद के समान में लगातार नारे लगाए।