स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बुधवार 24 मई को आएगा बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट

Shribabu Gupta

Publish: May 22, 2017 15:53 PM | Updated: May 22, 2017 15:53 PM

Kishanganj

बिहार में इतनी मुश्किलों, परेशानियों, पेपर लीक और अन्य घोटालों के बीच बोर्ड परीक्षाओँ को संपन्न कराया गया...

किशनगंज। बिहार में इतनी मुश्किलों, परेशानियों, पेपर लीक और अन्य घोटालों के बीच बोर्ड परीक्षाओँ को संपन्न कराया गया। अब छात्रों को इंतेजार है रिजल्ट का। सूचना मिली है कि बिहार बोर्ड के 12वीं का रिजल्ट  24 मई को आ सकता है। वहीं 10वीं का रिजल्ट 2 जून को आने की संभावना है।

जानकारी के अनुसार इस माह के अंत तक सभी बोर्डों का रिजल्ट आने की पूरी संभावना है। सभी बोर्डों की ओर से रिजल्ट को अंतिम रूप दिया जा रहा है। बिहार बोर्ड भी रिजल्ट को अंतिम रूप देने की तैयारियों में जुटा है। रिजल्ट तैयार करने में बोर्ड के पदाधिकारी और कर्मी दिन रात लगे हुए हैं।

इंटर में तीनों संकायों के छात्रों को मिलाकर साढ़े 11 लाख से अधिक छात्र शामिल हुए थे। वहीं मैट्रिक में साढ़े 17 लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल हुए हैं। इधर, आईसीएसई बोर्ड का रिजल्ट 22 से 25 मई तक आने की संभावना है। इसकी भी तैयारी की जा रही है। बिहार में आईसीएसई बोर्ड से परीक्षा देने वाले छात्रों की संख्या लगभग पांच हजार है।

वहीं सीबीएसई के अधिकारिक सूत्रों की मानें तो सभी रीजन से रिजल्ट बनाकर भेज दिया गया है। देश के सभी दस रीजन के रिजल्ट को एक जगह संयोजित किया जा रहा है। इसी के आधार पर रीजनवाइज रिजल्ट तैयार किया जाएगा। सीबीएसई में पटना रीजन  में 70 हजार से अधिक परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी है।