स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Indian Railway ने दशहरा, दीवाली के पहले ट्रेन टिकिट आरक्षण किया बंद

deepak deewan

Publish: Sep 12, 2019 20:11 PM | Updated: Sep 12, 2019 20:11 PM

Khandwa

दीवाली के पहले ट्रेन टिकिट आरक्षण बंद

सनावद .
गणेशोत्सव के साथ ही पर्वों की श्रंखला शुरु हो गई है। अनंत चतुर्दशी पर जहां गणेश विसर्जन किया गया वहीं अब पितृपक्ष शुरू होने हैं। इसके तुरंत बाद दुर्गाेत्सव शुरू हो जाएगा। दुर्गाजी की नौ दिनों तक पूजा करने के बाद दशहरा मनाया जाएगा और इसके बाद दीपावली की तैयारियां शुरू हो जाएंगी। इस तरह एक के बाद एक लगातार बड़े त्यौहार आ रहे हैं।

इन त्यौहारों पर लोग बड़े पैमाने पर आना-जाना करते हैं। ज्यादातर लोग टे्रेनों से आवागमन करते हैं। इसलिए इन दिनों में सभी ट्रेनें फुल रहती हैं। ऐसे में त्यौहारों के पहले रेल्वे स्टेशन से पीआरएस की सेवा को बंद कर दिया गया है। रतलाम रेलवे मंडल द्वारा एक सितंबर से पीआरएस की सेवा को अघोषित रूप से बंद कर दिया गया है। ऐसे में लोग परेशान हो उठे हैं। ट्रेनों से यात्रा करनेवालों के लिए यह सेवा बंद कर दिए जाने से उनके समक्ष बड़ी समस्या आ खड़ी हुई है।
रेलवे स्टेशन पर आरक्षण बंद
युवा समाज सेवी एवं पार्षद कपिल जटाले ने बताया कि रेलवे स्टेशन से पीआरएस की सेवा को रतलाम रेलवे मंडल ने अघोषित रूप से बंद कर देने के कारण सनावद नगर व सनावद ग्रामीण अंचल की आमजनता रेलवे टिकिट आरक्षण की सुविधा से वंचित हो गई है। उक्त सेवा को अविलंब पुन: आरंभ करने का आदेश रतलाम रेलवे मंडल के मुख्य अधिकारी को प्रदान करने की की मांग की है।