स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

वियतनाम के खिलाड़ी को 5 पाइंट से हराकर खंडवा के आदित्य ने जीता सिल्वर मेडल

Ajay Kumar Paliwal

Publish: Aug 18, 2019 19:01 PM | Updated: Aug 18, 2019 19:01 PM

Khandwa

ताईक्वांडो रैंकिंग स्पर्धा के बाद अब 20 अगस्त को खंडवा आएगा आदित्य

खंडवा. वल्र्ड ताईक्वांडो रैंकिंग स्पर्धा में खंडवा के आदित्य मसानी ने रजत पदक जीत विश्व में अपना परचम लहराया है। इससे जिले सहित प्रदेश, देश का नाम रोशन हुआ है। वल्र्ड ताईक्वांडो फेडरेशन एवं एशियन ताईक्वांडो यूनियन के संयुक्त तत्वावधान में वियतनाम में एशियन ताईक्वांडो ओपन चैंपियनशिप 2019 ग्रेड वन ऑफिशियल रैंकिंग टूर्नामेंट 15 से 18 अगस्त तक चल रहा है। स्पर्धा में भारतीय खेल प्राधिकरण के खिलाड़ी एवं भंडारी पब्लिक स्कूल के छात्र आदित्य मसानी ने भारतीय टीम से देश का प्रतिनिधित्व किया है। स्पर्धा में आदित्य मसानी ने कैडेट अंडर में 41 केजी वजन वर्ग में देश का रजत पदक दिलाया है। आदित्य ने 3 मैच खेलें।

प्रति मैच में अंकों से बढ़ोत्तरी बनाई। पहला मैच हॉंगकांग के खिलाड़ी हाईहिना को 31-13 से हराया। दूसरा मैच सीरिया के खिलाड़ी अहमद सय्यद से हुआ। आदित्य ने सीरिया के खिलाड़ी को 21-18 पाइंट से हराया। फाइनल मुकाबला मेजबान टीम वियतनाम से हुआ। अंतिम चरण तक लड़ते हुए 13-9 पाइंट रहा। आदित्य ने चार अंक जीत देश के लिए सिल्वर मेडल जीता।

कई नेशनल मेडल जीत चुका है आदित्य
13 साल का आदित्य दो साल से भारतीय खेल प्राधिकरण से जुड़ा हुआ है। उसने कई नेशनल टूर्नामेंट में शामिल होकर गोल्ड, सिल्वर और ब्राउन मेडल जीत चुका है। उसके पास ग्लोबल एथिलेट लाइसेंस है। उसके पिता संजय मसानी एडवोकेट व माता डॉ. मधु मसानी है।

आज खत्म हो जाएगा टूर्नामेंट
18 अगस्त को टूर्नामेंट खत्म होगा। 19 अगस्त को भारतीय टीम वियतनाम से फ्लाइट से बैठेंगे। कलकत्ता, इंदौर होते हुए ताईक्वांडो खिलाड़ी 20 अगस्त को खंडवा पहुंचेगा। जिसका जोरदार तरह से स्वागत होगा।

मप्र से दो खिलाड़ी हुए शामिल
भारतीय खेल प्राधिकरण के कोच सोमेश्वर राव ने बताया वल्र्ड ताइक्वांडो रैकिंग स्पर्धा में भारतीय टीम से कैडेट, जूनियर और सीनियर वर्ग के 12 बालक-बालिका शामिल हुए है। भारतीय टीम में मप्र से मात्र दो खिलाड़ी खंडवा के आदित्य मसानी और इंदौर के वंशज यादव है। आदित्य का मैच हो चुका है। रविवार को वंशज का जूनियर वर्ग से मैच होगा। भारतीय खेल प्राधिकरण के कोच सोमेश्वर, भंडारी पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर नीरज भंडारी प्राचार्य राजेश शर्मा, प्रशिक्षक मुगीश खान, पीयूष कुमार राय, आरती वर्मा, चेतन सैनडगे, आदी ने आदित्य मसानी व उसके परिवार को बधाई दी।