स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सूत्र सेवा का इंदौर से जुड़ा संपर्क, शहर में भी जल्द दौड़ेंगी बसें

Amit Jaiswal

Publish: Dec 05, 2019 12:57 PM | Updated: Dec 05, 2019 12:57 PM

Khandwa

सफर हुआ आसान...बुरहानपुर के बाद अब यहां से भी सुविधा, चार बसें इंदौर तक चलना हुई शुरू, ऑफलाइन सहित ऑनलाइन बुकिंग की भी सुविधा, इस महीने के अंत या नए साल की शुरूआत में इंट्रा सिटी बस शुरू होने की भी उम्मीद

खंडवा. शहर से अन्य शहरों तक के सफर को आसान बनाने के लिए प्रस्तावित सिटी बसों का रजिस्ट्रेशन व परमिट हुआ तो ये सड़क पर दौडऩे लगी हैं। सूत्र सेवा का इंदौर से संपर्क जुड़ गया है। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही शहर में भी इंट्रा सिटी बसें चलने लगेंगी।

सूत्र सेवा के तहत नगरीय निकायों के माध्यम से पीपीपी मोड पर बसों का संचालन तय हुआ है। इंदौर तक 4 स्टैंडर्ड एसी बसें चलाई जाना शुरू कर दी गईं हैं। यानी कि बुरहानपुर से ये सेवा शुरू होने के दो महीने बाद यहां भी अब लोगों को एसी व एयर सस्पेंशन बसों में सफर का आनंद मिलेगा। फिलहाल निजी स्तर पर जो एसी बसें चल रही हैं उनमें २३५ रुपए तक किराया है लेकिन सूत्र सेवा के तहत शुरू की गई इन बसों में फिलहाल १८० रुपए प्रति टिकट की दर है। इन बसों में हर सीट पर मोबाइल चार्जर की सुविधा है तो वहीं ये बसें जीपीएस से भी कनेक्ट हैं। क्लस्टर-1 का अनुबंध निगम के साथ करने वाले ऑपरेटर मनीष जैन ने कहा कि दिसंबर अंत तक या फिर जनवरी के पहले पखवाड़े में खंडवा शहर में 2 इंट्रा सिटी बसें भी चलाना शुरू कर देंगे।

ऑनलाइन भी कर सकेंगे बुकिंग
सूत्र सेवा के तहत शुरू हुईं इन बसों के लिए मुख्य रूप से तो सूरजकुंड स्थित बस डिपो में ही टिकट काउंटर की व्यवस्था होना है लेकिन फिलहाल ये बसें डिपो सहित माखनलाल चतुर्वेदी बस स्टैंड और नए बस स्टैंड को कवर करते हुए चल रही हैं। बुकिंग पाइंट वर्तमान में अग्रसेन चौराहा के सामने बनाया गया है तो वहीं ऑनलाइन बुकिंग सुविधा भी दी गई है।

खंडवा से इस समय मिलेगी बस
सुबह 5.30 बजे, सुबह 9.15 बजे, सुबह 10.10 बजे, दोपहर 1.50 बजे और शाम 4 बजे।

इंदौर से बस चलने का ये समय
सुबह 9.50 बजे, दोपहर 2.05 बजे, दोपहर 4 बजे, शाम 6.15 बजे और रात 8.50 बजे।

ओंकारेश्वर तक पहले से चल रहीं बसें
सूत्र सेवा योजना के तहत गुड़ी पड़वा पर ओंकारेश्वर तक बसें शुरू की गई थी। इस योजना के तहत 4 क्लस्टर बनाए गए हैं लेकिन ओंकारेश्वर के अलावा किसी अन्य स्थान के लिए बसें शुरू नहीं की जा सकी। इंट्रा सिटी यानी कि शहर में दो मिडी बसें चलना है।

[MORE_ADVERTISE1]