स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Weather Report - बर्फबारी का असर, ठंड और कोहरा, कुछ दिनों तक ऐसा रहेगा मौसम

deepak deewan

Publish: Jan 17, 2020 10:16 AM | Updated: Jan 17, 2020 10:55 AM

Khandwa

कुछ दिनों तक ऐसा रहेगा मौसम

खंडवा.
क्षेत्र में मौसम पल-पल बदल रहा है। मकर संक्रांति से सूर्य उत्तरायण के साथ ही सर्दी का असर कम होने लगता है, लेकिन देर रात और सुबह बेहद ठंडी साबित हो रहीं हैं। हालांकि जैसे-जैसे दिन चढऩे लगता है वैसे-वैसे ठंड का असर कम होने लगता है। दोपहर में तो तेज धूप निकल रही है जिससे हल्की सी गर्मी का अहसास भी होने लगता है। दोपहर के एक दो घंटों के बाद फिर ठंड पडऩे लगती है।

ग्रामीण क्षेत्रों में ठंड के कारण तो लोग ठिठुर ही रहे हैं, वहीं यहां कोहरा भी परेशान कर रहा है। सुबह घना कोहरा छाया रहता है जिससे कुछ भी नजर नही आता। ऐसे में किसानों का खेतों का काम रुक जाता है, दिनचर्या भी प्रभावित हो रही है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार उत्तरी क्षेत्र में हुई बर्फबारी का असर अभी भी अंचल में बना हुआ है। विशेष रूप से झूमरखली और उसके आसपास इसका असर देखा जा रहा है। मकर संक्रांति के बाद भी अंचल में सर्दी और कोहरा परेशानी का सबब बना हुआ है। पिछले कई दिनों से पूरा अंचल कोहरे की चादर में लिपटा हुआ नजर आ रहा है। ग्राम के नमनखानी चौपाटी पर सुबह 9 बजे तक भी कोहरे के कारण दृश्यता 30 मीटर तक रही। जिसके चलते दोपहिया, चार-पहिया वाहन चालकों को लाइट जलाकर वाहन चलाना पड़ा। सुबह 10 बजे बाद धीरे-धीरे कोहरे का असर खत्म हुआ।

मौसम विशेषज्ञों ने पूर्वानुमान जताया है कि अभी ठंड और कोहरा बना रहेगा। अगले 4-5 दिनों में मौसम के तेवर ऐसे ही बने रहेंगे। सुबह ठंड रहेगी और दिन में तेज धूप खिलेगी।

[MORE_ADVERTISE1]