स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

थोक मंडी 90 रुपए तो फुटकर में 100 रुपए किलो पहुंचा प्याज

dharmendra diwan

Publish: Dec 05, 2019 12:54 PM | Updated: Dec 05, 2019 12:54 PM

Khandwa

प्याज चोरी की थाने तक पहुंची शिकायत, पहरेदारी की मांग

खंडवा. पिछले कुछ दिनों से प्याज के भाव आसमान छू रहे हंै। जिससे खंडवा सहित प्रदेशभर में हाहाकार मचा हुआ है। थोक बाजार में जहां 90 रुपए किलो तक पहुंंच रहा। फुटकर में यह भाव 100 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गया है। प्याज के बढ़ते भाव को लेकर अब प्याज की चोरी होने लगी है। प्याज चोरी का पहला मामला बुधवार को सामने आया है। 

[MORE_ADVERTISE1]

ग्राम दोंदवाड़ा के किसान ने पदमनगर थाने में प्याज चोरी होने शिकायत और पहरेदारी करने पुलिस जवान लगाने की मांग की। किसान मंशाराम का कहना है कि उसने प्याज सुखाने के लिए अपने खेते में बिछाकर रखी थी। करीब 2 हजार रुपए का प्याज चोरी हो गया। चोरी की शंका में उसने शिकायत की और प्रशासन से पहरेदारी की मांग की। खंडवा सब्जी मंडी में इस सीजन का सबसे उच्चे भाव 90 रुपए प्रति किलो तक प्याज बिका।

[MORE_ADVERTISE2]

प्याज की रखवाली में लगे किसान
दोंदवाड़ा गांव के किसान प्याज चोरी हो जाने के डर से क्या रात-क्या दिन चारों पहर अपने खेत में प्याज की पहरेदारी कर रहे हैं। प्याज चोरी होने का खतरा इतना बढ़ गया है कि अब तो खेतों में काम करने वाले मजदूरों पर भी किसानों को भरोसा नही रहा। प्याज की छंटनी के लिए मजदूरों की बजाय अपने रिश्तेदारों को ही काम पर लगा रखा है। इंदौर रोड पर दोंदवाड़ा के किसान महेंद्र के खेत में रखे प्याज के दो कट्टे चोरी होने के बाद अन्य किसान भी सतर्क हो गए हैं। हैदरपुर, मोकलगांव, चमाटी व पंधाना क्षेत्र में प्याज पर किसानों का कड़ा पहरा लगा हुआ है। प्याज के ढेरों की परिवार के सदस्य चार-चार घंटे निगरानी कर रहे हैं।

[MORE_ADVERTISE3]