स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अतिक्रमण से परेशान वृद्धा रो पड़ी जनसुनवाई में

Manish Arora

Publish: Jan 15, 2020 12:33 PM | Updated: Jan 15, 2020 12:33 PM

Khandwa

-दो सप्ताह पूर्व जनसुनवाई में गुहार लगाने वाले दिव्यांगों को मिले लेपटॉप
-शासकीय जमीन पर से अतिक्रमण हटाने के लिए कमिश्नर को दिए निर्देश

खंडवा. जनसुनवाई में पहुंची एक वृद्ध महिला अपनी जमीन पर हो रहे अतिक्रमण को लेकर कलेक्टर के सामने रो पड़ी। कलेक्टर ने तुरंत ही संबंधित अधिकारी को कार्रवाई के निर्देश दिए। मंगलवार को हुई जनसुनवाई में अधिकतर मामले अतिक्रमण को लेकर पहुंचे। वहीं, दो सप्ताह पूर्व लेपटॉप को लेकर आवेदन देने वाले तीन दृष्टिबाधित दिव्यांग छात्रों को कलेक्टर तन्वी सुंद्रियाल ने लेपटॉप प्रदान किए। जनसुनवाई में 150 से ज्यादा आवेदकों ने अपनी समस्याओं को लेकर आवेदन दिए। कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिए।
जनसुनवाई में शकील, गोपाल व अतीक निवासी खंडवा ने कलेक्टर को आवेदन देकर शिकायत की कि कमिश्नर बंगले के पीछे टैगोर कॉलोनी में शासकीय भूमि पर अतिक्रमण हो रहा है, उसे हटाया जाए। जिस पर उन्होंने कमिश्नर नगर निगम को अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। ग्राम सालई विकासखंड छैगांवमाखन के हुसैन खान ने अपनी भूमि पर किसी अन्य व्यक्ति द्वारा अतिक्रमण किए जाने की शिकायत की। जिस पर उन्होंने एसडीएम खंडवा को अतिक्रमण हटाने के लिए कहा। इसी तरह कुम्हारखेड़ा निवासी भूरई बाई कोरकू ने अपनी भूमि से अवैध कब्जा हटाने के लिए आवेदन दिया। जिस पर कलेक्टर ने तहसीलदार खालवा को अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए।
जनसुनवाई के दौरान सामाजिक न्याय विभाग द्वारा मुख्यमंत्री नि:शक्त शिक्षा प्रोत्साहन योजना के तहत कक्षा 10वीं के 3 दृष्टिबाधित मेधावी छात्रों अरुण बलीराम निवासी ग्राम रिछी पुनासा, योगेश महेंद्र निवासी कोटवाड़ा, रामकरण जगदीश निवासी धनगांव को कलेक्टर ने लेपटॉप प्रदान किए। तीनों छात्रों ने दो सप्ताह पूर्व जनसुनवाई में कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर लेपटॉप दिए जाने की मांग की थी। खंडवा निवासी सुरेश पंवार ने अपने दिव्यांग पुत्र आदित्य की आयुष्मान योजना में उपचार व ऑपरेशन के लिए आवेदन दिया। जिस पर कलेक्टर ने सीएमएचओ को आवेदक की मदद करने के निर्देश दिए। जनसुनवाई में अपर कलेक्टर नंदा भलावे कुशरे सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
चंपानगर को आबादी घोषित कर दिए जाए पट्टे
मंगलवार को जनसुनवाई में ग्राम बडग़ांव भीला की महिलाओं के साथ जिला पंचायत सदस्य रणधीर कैथवास भी पहुंचे। उन्होंने एसडीएम संजीव केशव पांडेय को ज्ञापन सौंपकर बताया कि ग्राम बडग़ांव भीला स्थित चंपानगर में लंबे समय से एससीएसटी वर्ग के लोग निवासरत है। इस जगह को आबादी घोषित कर रहवासियों को पट्टे जारी किए जाए। एसडीएम का कहना था कि यदि वन विभाग की भूमि नहीं है तो कार्रवाई करेंगे। साथ ही महिलाओं ने ग्राम में पेयजल योजना, बीपीएल कार्ड, आवास योजना का लाभ दिलाने की भी मांग की।

[MORE_ADVERTISE1]