स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

20 मिनट तक सड़क पर बिजली के तारों मेें रहा करंट, शुक्र है हादसा टला

dharmendra diwan

Publish: Jan 23, 2020 12:23 PM | Updated: Jan 23, 2020 12:23 PM

Khandwa

बिजली कंपनी की सप्लाई बंद करने देरी से पहुंच कर्मचारी

खंडवा. बिजली कंपनी के आनंदनगर झोन में आने वाले हरिगंज क्षेत्र में बुधवार को अचानक एलटी लाइन के तारों में आग लगी और टूटकर सड़क पर तार आ गिरे। इसके बाद क्षेत्र में अचानक खलबली मच गई। जमीन पर गिरे बिजली के तार में सप्लाई चालू होने से रहवासियों ने दोनों ओर वाहन खड़े कर रास्ता बंद किया और बिजली कंपनी और पुलिस को जानकारी दी। सूचना देने के बाद भी बिजली कंपनी के कर्मचारी 20 मिनट बाद वहां पहुंचे। तब तक बिजली सप्लाई चालू रही। वहीं रहवासियों की सतर्कता से बड़ा हादसा होने से टला।

[MORE_ADVERTISE1]

तार टूटने से 3 घंटे एलटी लाइन की सप्लाई बंद रही। रहवासियों के मुताबिक, बुधवार सुबह 11.15 बजे हरिगंज क्षेत्र में दो खंबे के बीच एलटी लाइन के तारों में आग लगी और टूट गए। जमीन पर पड़े तारों में सप्लाई चालू थी। कोई तारों के करंट की चपेट में न आए, इसलिए रहवासियों ने पहले दोनों खंभों दोनों छोर पर साइकिल और टू-व्हीलर वाहन खड़े कर हरिगंज चौराह से खड़कपुरा मेन हिंदी स्कूल तक का रास्ता बंद किया। रहवासी अजीत ने बिजली कंपनी का कॉल कर सूचना दी। लेकिन बिजली कंपनी के कर्मचारी देरी से आए। उससे पहले पुलिसकर्मी ने मौके पर पहुंच वहां खड़े हो गए।

[MORE_ADVERTISE2]

मार्ग में रहती है सबसे ज्यादा भीड़
कुम्हारबेड़ा से खड़कपुरा मेन हिंदी स्कूल पर दिनभर ज्यादा यातायात रहता है। हजारों वाहन और हजारों लोग दिनभर यहां से गुजरते है। तार टूटने के समय कोई चपेट में आ जाता तो दुर्घटना को टाला नहीं जा
सकता था।

[MORE_ADVERTISE3]

3 घंटे सप्लाई बंद, हजारों उपभोक्ता हुए परेशान
तार टूटने के बाद 11:35 बजे से बिजली कंपनी की ओर से हरिगंज क्षेत्र की एलटी मेन लाइन बंद कर दी है। सुधार के बाद 12:45 बजे मेन एलटी लाइन चालू की। मोहल्ले की एलटी लाइन दोपहर 2:45 बजे से चालू हुई। इससे 3 घंटे तक उपभोक्ताओं को परेशानी उठाना पड़ा। बिजली कंपनी के कर्मचारियों ने खंभे पर निकली बीएसएनएल की फाइबर केबल, ***** केबल को भी काट दिया गया।

तार टूटने का कारण नहीं हुआ स्पष्ट
बिजली कंपनी के आनंदनगर झोन के एई राहुल राय और जेई सिद्धार्थ पांडे से रात 9 बजे भी तार टूटने का कारण पूछा। तब भी वे कोई स्पष्ट कारण नहीं बता पाए। एई राहुल राय ने कहा कि सवा घंटे मेन एलटी लाइन बंद रखी। सुधार के लिए भी हरिगंज की दो घंटे की सप्लाई बंद रखी गई।