स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

वाहनों में हेराफेरी कर व्यापारी से धोखाधड़ी, सीसीटीवी कैमरे से उजागर हुई वारदात

Jitendra Tiwari

Publish: Nov 12, 2019 07:02 AM | Updated: Nov 12, 2019 00:06 AM

Khandwa

पिकअप तुलवाकर व्यापारी को दिया सोयाबीन से लदा छोटा हाथी, आठ क्विंटल की धोखाधड़ी

नई अनाज मंडी का मामला, सीसीटीवी फुटेज से हुआ खुलासा, थाने में शिकायत

खंडवा. नई अनाज मंडी में वाहनों की हेराफेरी कर व्यापारी से आठ क्विंटल अनाज की धोखाधड़ी का मामला उजागर हुआ है। व्यापारी ने मामले की शिकायत पद्मनगर थाने में की है। पुलिस शिकायत पर जांच कर रही है। महेश्वरी ट्रेडिंग फर्म के व्यापारी गजानंद महेश्वरी ने बताया 6 नवंबर को मंडी में रोजाना की तरह अनाज खरीदी कर रहा था। इसी दौरान एग्रीमेंट नंबर 2724/29 पर दर्ज नाम राजेंद्र अट्टू का सोयाबीन से भरे छोटा हाथी वाहन (एमपी 09 एलएन 2322) की नीलामी में खरीदी की गई। लेकिन तौल कांटे पर उक्त व्यक्ति ने पिकअप वाहन तुलवाया। इसके बाद पिकअप वाहन के तौल की रसीद के साथ छोटा हाथी वाहन का अनाज दिया गया। बाद में खाली वाहन का तौल छोटा हाथी वाहन से ही कराया गया। रात में दिनभर खरीदे गए अनाज की जांच करने और ट्रक भरते समय सोयाबीन करीब आठ क्विंटल कम निकला। सोयाबीन कम निकलने पर दिनभर खरीदी के दस्तावेजों की जांच की गई। वहीं मंडी के तौल कांटे में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले। इसमें वाहनों की हेराफेरी कर धोखाधड़ी करने का मामला उजागर हुआ। मामले में पद्मनगर थाने शिकायती आवेदन दिया है।

नकद 82 हजार का भुगतान किया
व्यापारी महेश्वरी ने बताया सोयाबीन खरीदने के बाद उक्त रसीद नामधारक व्यक्ति को अनाज का 82 हजार 230 रुपए नकद भुगतान भी दिया। लेकिन आठ क्विंटल माल कम निकलने पर धोखाधड़ी मामले आई। इधर, पिकअप वाहन में करीब 20 क्विंटल अनाज भरा जा सकता है। जबकि छोटा हाथी वाहन में करीब 12 क्विंटल तक अनाज आता है। सूत्रों की मानें तो मंडी में तौल कांटे की जांच कराने की बात कहकर अक्सर किसी भी गाड़ी के बदले दूसरा वाहन तौला जाता है।

[MORE_ADVERTISE1]

वर्जन...
मंडी के व्यापारी ने अनाज खरीदी के दौरान धोखाधड़ी से संबंधित शिकायती आवेदन दिया है। आवेदन पर जांच की जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पुष्पेंद्र राठौर, टीआई, पद्मनगर खाना

[MORE_ADVERTISE2]