स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अयोध्या फैसला: तीसरे दिन खंडवा में लौटी रौनक, इंटरनेट सेवा बहाल

Jitendra Tiwari

Publish: Nov 12, 2019 07:03 AM | Updated: Nov 12, 2019 00:19 AM

Khandwa

तीसरे दिन खुला बाजार तो लौटी रौनक, इंटरनेट सेवा शुरू

ग्रामीण क्षेत्रों से कम पहुंचे लोग, पुराने बस स्टैंड से बसों का हुआ संचालन

खंडवा. अयोध्या फैसले को लेकर जिले में लागू धारा 144 के तहत शहर में दो दिन तक पुलिस की सख्ती रही। इस कारण बाजार सहित पूरा शहर बंद था, जो सोमवार को तीसरे दिन खुला। बाजार खुलते ही शहर में रौनक लौटी। सुबह से ही सड़कों पर लोगों की चहल-पहल रही। दुकानदारों ने रोजाना की तरह समय पर दुकानें खोली। लेकिन इस दौरान ग्रामीण क्षेत्रों के लोग न के बराबर शहर पहुंचे। इसके अलावा बसों का संचालन पुराने बस स्टैंड हुआ। इससे रेलवे स्टेशन से आने वाले यात्रियों को सुविधा मिली। पिछले दो दिनों से इंदौर बायपास रोड स्थित नए बस स्टैंड से बसों का संचालन किया जा रहा था। इधर, दो दिन से बंद इंटरनेट सेवा भी सोमवार सुबह करीब 10 बजे बहाल कर दी गई। इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली। इंटरनेट बंद होने से लोग दुनिया की खबरों से कट गए थे। इससे उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ा। यहां बता दें अयोध्या फैसले के बाद फेसबुक पर विवादित पोस्ट सामने आते ही जिला प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से खंडवा में इंटरनेट सेवा बंद कराई थी। साथ ही तीन अलग-अलग थानों में तीन लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किए गए। फैसले के बाद से जिले में शांति और सौहार्द का माहौल कायम है। हालांकि सुरक्षा के लिहाज से चौक-चौराहों पर पुलिस बल मुस्तैद रहा।

साइबर सेल सक्रिय, कैमरों से हर हरकत पर नजर
अयोध्या मामले पर फैसला आने के बाद से शहर में शांति का माहौल है। इसके बाद प्रशासन ने सख्ती कम की है। लेकिन संवेदनशील क्षेत्रों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात है, जो क्षेत्र की हर गतिविधियों पर नजर रखे हुए है। वहीं बाजार में भी खुफिया तंत्र के साथ पुलिस जवान मुस्तैद हैं। इसके अलावा साइबर सेल की टीम सोशल मीडिया की हर पोस्ट व मैसेज की निगरानी कर रही है। वहीं कंट्रोल रूम से सीसीटीवी कैमरों की मदद से शहर की स्थितियों का जायजा लिया जा रहा है।

[MORE_ADVERTISE1]

राजपूत समाज का दिपावली मिलन समारोह स्थगित

खंडवा. महाराणा प्रताप राजपूत समाज न्यास द्वारा आयोजित होने वाला दिपावली मिलन और राजपूत समागम, उपहार योजना का कार्यक्रम स्थगित किया गया है। न्यास के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह तोमर ने बताया अयोध्या फैसले को लेकर जिले में धारा 144 लागू है। जिसे देखते हुए 12 नवंबर मंगलवार को सिहाड़ा रोड स्थित मांगलिक परिसर में आयोजित होने वाले कार्यक्रम को स्थगित किया है। कार्यक्रम की आगामी तारीख जल्द ही तय कर समाजजन को दी जाएगी।

[MORE_ADVERTISE2]

गुरुदेव से जुडऩे के बाद कोई भी घाटे में नहीं रहा

खंडवा. अखिल विश्व गायत्री परिवार के संस्थापक गुरुदेव ने गायत्री परिवार की स्थापना किसी संस्था संगठन के रूप में नहीं, बल्कि एक परिवार के रूप में की है। वह गायत्री परिवार से जुड़े गायत्री परिजनों की देखभाल व मार्गदर्शन रखते हैं। गुरुदेव से जुडऩे के बाद कोई भी घाटे में नहीं रहा। बल्कि हम में से हर परिजन जानता है कि उनसे जुडऩे के बाद हमे क्या मिला है। हमें गुरु के रूप में भगवान मिले हैं। यह विचार सोमवार को गायत्री शक्तिपीठ में आयोजित महिला मंडल की समीक्षा गोष्टी में शांतिकुंज हरिद्वार के प्रतिनिधि नरेंद्र सिंह ठाकुर ने रखे। कार्यक्रम में गायत्री परिवार की ट्रस्टी रश्मि सोनी ने कहा जिले में महिलाओं और कन्याओं द्वारा विशेष ग्रह-ग्रह गायत्री, ग्रह-ग्रह यज्ञ में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया जा रहा है। इस दौरान मिशन से जुड़ी महिला का सम्मान किया गया। साथ ही साधना सत्र में शामिल होने मुनस्यारी जा रहे साधक भाई-बहनों को अग्रिम आध्यात्मिक प्रशिक्षण दिया गया।

[MORE_ADVERTISE3]