स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

KBC - बच्चन का सवाल , बुरहानपुर में क्यों बनना चाहिए था ताजमहल

deepak deewan

Publish: Sep 16, 2019 12:13 PM | Updated: Sep 16, 2019 12:13 PM

Khandwa

अमिताभ बच्चन का सवाल

बुरहानपुर.

कौन बनेगा करोड़पति कार्यक्रम में शहर से लख्खुभाई टिल्लानी अपने साथियों के साथ पहुंचे. उन्होंने अमिताभ बच्चन का शॉल, श्रीफल से सम्मान कर उन्हें बुरहानपुर के ऐतिहासिक दृश्य का फोटो दिखाकर कहा कि मुमताज बुरहानपुर की थी इसलिए ताजमहल भी बुरहानपुर में बनना था।

बुरहानपुर में ताजमहल क्यों बनना था

इस पर अमिताभ ने पूछ लिया कि बुरहानपुर में ताजमहल क्यों बनना था, जिस पर टिल्लानी ने संक्षिप्त में इतिहास के माध्यम से कारण समझाया। 6 अगस्त को मुंबई में कौन बनेगा करोड़पति कार्यक्रम में शामिल होने लख्खुभाई टिल्लानी, मनोज श्रीखंडे, सुनील सुखवानी, सीवल सुखवानी गए थे, जिसके फोटोग्राफ 14 सितंबर को दिए गए।

कौन बनेगा करोड़पति में गए शहर के लोग : अमिताभ को भेंट की शहर की ऐतिहासिक फोटो
टिल्लानी ने बताया कि अमिताभ को बुरहानपुर आने का न्यौता भी दिया, उन्होंने कहा कि इतना खूबसूरत इतिहास है तो वह जरूर बुरहानपुर आएंगे। उन्होंने चित्र अपने पास रख लिया। टिल्लानी ने शाही किला और मुमताज को जिस जगह पर छह माह दफनाया गया वह स्थल बताया और राजा की छतरी के बारे में जानकारी दी। वहीं मनोज श्रीखंडे ने उन्हें भागवत गीता पुस्तक भेंट की।

तेरे संग जीना यहां तेरे संग मर जाना यहां सुनाकर तालियां बटोरीं
अमिताभ बच्चन के साथ चर्चा के बाद लख्खुभाई टिल्लानी ने कुछ पंक्तियां सुनाने की इच्छा पर अमिताभ की हां होने पर टिल्लानी ने गाना गाया मेरे दिल की ये दुआ है कहीं दूर तू न जाए, तेरे बिना हो जीना वो दिन कभी न आए। तेरे संग जीना यहां तेरे संग मर जाना यहां सुनाकर तालियां बटोरीं।