स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

डेढ़ किलो सोना, डायमंड, लाखों की नकदी सहित करोडों का माल, हवाई सफर करती थी इरानी गेंग

deepak deewan

Publish: Jan 16, 2020 11:36 AM | Updated: Jan 16, 2020 11:36 AM

Khandwa

हवाई सफर करती थी इरानी गेंग

खंडवा. देशभर में क्राइम ब्रांच के फर्जी अधिकारी और फर्जी व्यापारी बनकर सराफा व्यापारियों से लूट और ठगी करने वाली अंतरराज्यीय इरानी गैंग को खंडवा पुलिस ने मंगलवार को गोवा एक्सप्रेस से दबोचा है। आरोपियों के कब्जे से सोने के बिस्किट, अमेरिकन डायमंड, नकद सहित करीब दो करोड़ रुपए का माल बरामद किया है।


आरोपी ट्रेन में आए तो धराए
एसपी डॉ. शिवदयाल सिंह ने खुलासा करते हुए बताया शातिर अपराधी चेन्नई में लूट की वारदात को अंजाम देकर गोवा पहुंचे। यहां करीब दो दिन रुके। गोवा से आगरा का टिकट लेकर गोवा एक्सप्रेस के एसी कोच में सफर कर रहे थे। मोबाइल फॉरेंसिक से इनपुट मिलते ही टीम को कार्रवाई के लिए रवाना किया। दोपहर करीब 3.40 बजे स्टेशन पर गोवा एक्सप्रेस आते ही टीम बोगी में पहुंची और चार बदमाशोंं को दबोचा लिया। उन्हें पकड़कर कोतवाली थाने लाया गया। यहां तलाशी लेने पर सोना और नकद बरामद किया गया। कार्रवाई में आरोपी अब्बू हैदर पिता हाजी अली (52) मेहंदी हसन पिता राहत अली (46), सादिक पिता रफीक इरानी (35), हसन पिता आजम सैयद (29) सभी निवासी संजय नगर कॉलोनी (भोपाल) को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के खिलाफ देशभर में चार दर्जन से अधिक लूट, ठगी, चेन स्नेचिंग सहित अन्य अपराध दर्ज है। मामले में पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।


गिरफ्तार चारों आरोपी बेहद शातिर हैं। आरोपियों के कब्जे से 18 से अधिक मोबाइल फोन और करीब 45 सिम कॉर्ड बरामद हुए हैं। आरोपियों को पता था कि वह पुलिस की रडार पर हैं। इसलिए आरोपी हर फोन कॉल के लिए अलग सिम कॉर्ड का उपयोग करते थे। इसके अलावा हमेशा हवाई सफर करते थे, लेकिन गोवा से उन्होंने ट्रेन में सफर शुरू किया। लोकेशन ट्रेस होते ही गोवा से ही पुलिस टीम आरोपियों पर नजर गड़ाए थी। मगर पुलिस को आरोपियों के इटारसी स्टेशन या आसपास के अन्य स्टेशन पर उतरने का संदेह था। इसी कारण खंडवा स्टेशन पर ही आरोपियों को दबोच लिया गया।

[MORE_ADVERTISE1]