स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पुलिस भर्ती सेवा के लिए युवाओं को दे रहे नि:शुल्क कोचिंग

Manish Arora

Publish: Jan 17, 2020 12:06 PM | Updated: Jan 17, 2020 12:06 PM

Khandwa

-प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए ग्रामीण युवकों को किया जा रहा प्रशिक्षित
-हाल ही में एमपीपीएससी की परीक्षा में भी शामिल हुए थे 20 युवा

खंडवा. प्रतिभाशाली मगर आर्थिक रूप से कमजोर युवाओं को धन के अभाव में अब प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने के लिए निराश नहीं होना पड़ेगा। अंबेडकर नि:शुल्क कोचिंग द्वारा युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए नि:शुल्क तैयारी कराई जा रही है। हाल ही में अंबेडकर नि:शुल्क कोचिंग द्वारा एमपी पुलिस, एसआई की तैयारी के लिए प्रशिक्षण आरंभ किया है। जिसमें 100 युवाओं को प्रतियोगी परीक्षा के लिए पढ़ाई के साथ फिजिकल की तैयारी भी कराई जाएगी।
डॉ. अंबेडकर एजुकेशनल फाउंडेशन द्वारा संचालित अंबेडकर नि:शुल्क कोचिंग के संचालक प्रभु मसानी और अजय भलराय ने बताया कि पूर्व में भी युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की नि:शुल्क कोचिंग उपलब्ध कराई गई है। जिसमें एमपीपीएससी, पुलिस, एसआई भर्ती, रेलवे भर्ती भर्ती, संविदा भर्ती परीक्षा शामिल है। ये सारी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी बिना किसी शुल्क के एक साल तक दी जाती है। हाल ही में संपन्न हुई एमपीपीएससी की परीक्षा में कोचिंग के 20 विद्यार्थी शामिल हुए थे।
अब 15 जनवरी से पुलिस भर्ती के लिए कोचिंग आरंभ की है। जिसमें प्रेक्टिकल के साथ स्टेडियम ग्राउंड पर फिजिकल ट्रेनिंग भी दी जाएगी। संचालकों ने बताया कि फाउंडेशन का उद्देश्य है कि निमाड़ जिले के विभिन्न ग्रामों से आए गरीब और आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थी जो बड़े कोचिंग संस्थानों की फीस नहीं भर सकते उन्हें नि:शुल्क कोचिंग उपलब्ध कराना है। कोचिंग में प्रतिदिन सुबह 9 बजे संविधान प्रस्तावना के साथ क्लास आरंभ की जाती है।

[MORE_ADVERTISE1]